पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रैक पर लौटी, 31 मार्च से पुराने समय पर चलेगी ट्रेन

Smart News Team, Last updated: Mon, 29th Mar 2021, 2:09 PM IST
  • रेलवे ने वाराणसी से पटना जंक्शन के बीच चलने वाली जनशताब्दी एक्सप्रेस का परिचालन फिर से शुरू करने का फैसला लिया है. यह ट्रेन 31 मार्च से मंडुआडीह से खुलकर पटना जंक्शन तक अपने पूर्व निर्धारित समय पर चलेगी.
पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रैक पर लौटी, 31 मार्च से पुराने समय पर चलेगी ट्रेन

पटना. कोरोना के कारण बंद पड़ी ट्रेनों का परिचालन भारतीय रेलवे एक-एक करके फिर से शुरू कर रहा है. इसी क्रम में पूर्व मध्य रेलवे ने पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस का परिचालन शुरू करने का फैसला किया है. यह ट्रेन 31 मार्च से वाराणसी से पटना जंक्शन के बीच चलेगी. रास्ते में यह पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, दिलदारनगर जंक्शन, बक्सर स्टेशन व आरा जंक्शन पर रुकेगी. इस ट्रेन के परिचालन से वाराणसी के साथ ही यूपी के गाजीपुर, बिहार के पटना, बक्सर, आरा जिले के यात्रियों को भी फायदा होगा.

इस ट्रेन का परिचालन लगभग एक साल के बाद दोबारा शुरू हो रहा है. इससे पहले पटना-गया-रांची जनशताब्दी एवं पटना-हावड़ा जनशताब्दी एक्सप्रेस का परिचालन रेलवे शुरू कर चुका है. यह तीसरी जनशताब्दी एक्सप्रेस 31 मार्च से मंडुवाडीह से खुलकर पटना जंक्शन जाएगी. यह ट्रेन अपने पूर्व निर्धारित समय पर ही चलेगी. जिसमें सभी सीटें आरक्षित श्रेणी की होंगी. इस ट्रेन के लिए आईआरसीटीसी ने टिकट की बुकिंग शुरू कर दी है.

बिहार पंचायत चुनाव: EVM का नहीं सुलझा पेंच, इलेक्शन में देरी की संभावना

अप्रैल तक रेलवे की ज्यादातर ट्रेनें अपने पूर्व निर्धारित समय पर चलने की संभावना है. लेकिन इस कोरोना काल में रेलवे ने एक बड़ा बदलाव ट्रेनों में किया है. अब द्वितीय श्रेणी साधारण कोच की सीटें भी आरक्षित कर दी गयी है. जिससे कम समय में यात्रा करने वाले स्थानीय यात्रियों को टिकट मिलने में परेशानी होती है. लेकिन इस ट्रेन के फिर से परिचालित होने से यात्रियों को काफी राहत मिलेगी, क्योंकि इस ट्रेन की टिकट यात्रा करने के कुछ घंटे पहले भी उपलब्ध रहेती है.

सावधान ! कुत्तों के खिलाफ हिंसक व्यवहार आपको पहुंचा सकता है जेल

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें