पटना: कोरोना ईलाज का 6 लाख का बिल देने वाला JDM अस्पताल हुआ सील

Smart News Team, Last updated: 21/08/2020 08:27 AM IST
  • पटना के जेडीएम अस्पताल को प्रशासन ने कब्जे में लेकर सील किया. कोरोना काल में मरीजों से अमानवीय रूप से पैसे वसूलने पर प्राइवेट अस्पताल पर केस किया गया था.
पटना: कोरोना ईलाज का 6 लाख का बिल देने वाला JDM अस्पताल हुआ सील

पटना के जेडीएम अस्पताल को सील गुरुवार की रात प्रशासन ने सील कर दिया है. जेडीएम में दो मरीज वेंटिलेटर पर थे जिन्हें दूसरे प्राइवेट अस्पताल में भेज दिया गया है. वहीं उसके बाद अस्पताल को सील कर दिया गया. प्रशासन ने अस्पताल के मनमाने रूप से मरीजों से पैसों की उगाही करने पर केस दर्ज किया था.

कोरोना काल के संकट में कई प्राइवेट अस्पताल लोगों से मोटी कमाई कर रहे थे. जिसको लेकर पटना जिला प्रशासन ने कंकडबाग के जीडीएम अस्पताल पर एफआईआर का आदेश दिया था. इस केस पर जांच के बाद प्रशासन ने अस्पताल को सील करने का आदेश दिया. अस्पताल में भर्ती कोरोना मरीज के परिजनों से 6 लाख 43 हजार का बिल वसूलने कके मामले में अस्पताल पर केस किया गया था.   

पटना: प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना ईलाज का अधिकतम शुल्क तय, जानें रेट कार्ड

जेडीएम अस्पताल के खिलाफ शिकायत मिलने पर पटना डीएम के आदेश पर अस्पताल के एमडी समेत पांच लोगों पर कंकड़बाग थाने में एफआईआर दर्ज की गई थी.  

लॉकडाउन में TV और सोशल मीडिया पर समय बिताने को मजबूर बिहार के किशोर, सर्वे

प्राइवेट अस्पतालों के मनमानी के बाद स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को नोटिस जारी कर दिया है जिसमें प्रतिदिन के अनुसार निजी अस्पतालों के लिए रेट कार्ड जारी कर दिया है. जिसमें आइसोलेशन वार्ड में रहने के लिए प्रतिदिन 10 हजार से ज्यादा का बिल नहीं दिया जा सकता है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें