पटना: बिहार विधानसभा चुनाव के लिए NDA में शामिल होगी जीतन राम मांझी की HAM

Smart News Team, Last updated: 02/09/2020 01:48 PM IST
  • पटना में आज जीतन राम मांझी की हम पार्टी एनडीए में शामिल होने वाली है. बिहार विधानसभा चुनाव के लिए जीतनराम मांझी की पार्टी एनडीए का हिस्सा बन जाएगी.
पटना: बिहार विधानसभा चुनाव के लिए NDA में शामिल होगी जीतन राम मांझी की HAM

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में सभी पार्टियां उठापटक कर रही हैं. कोई पार्टियों के नेताओं में फेरबदल कर रहा है तो कोई अपना पक्ष ही बदल रहा है. इसी बीच जीतन राम मांझी की हिंदुस्तान अवाम पार्टी 'हम' एनडीए में शामिल होगी. हम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी अपनी पार्टी के एनडीए के साथ गठबंधन की घोषणा आज करने वाले हैं. 

जीतनराम मांझी महागठबंधन का हिस्सा रहे हैं. हालांकि उन्होंने कई बार महागठबंधन में समन्वय समिति के गठन की मांग की थी. इसको लेकर वो राजद को अल्टीमेटम भी दे चुके थे. हालांकि जब उनकी मांग पर राजद ने कोई एक्शन नहीं लिया तो उन्होंने महागठबंधन छोड़ दिया. इसके बाद उन्होंने कहा कि अभी सभी दलों से बातचीत हो रही है. बसपा, एनसीपी, एमआई एम, वामसेफ से लेकर यशवंत सिन्हा के लोगों से भी बातचीत चल रही है.

पटना: लालू, तेजस्वी को एक और झटका, तेघड़ा राजद MLA वीरेंद्र कुमार JDU में शामिल

ये कहकर जीतनराम मांझी ने अपने नेतृत्व में तीसरे मोर्चे की तैयारी का संकेत दिया था. वहीं उनके जदयू से संपर्क और मुख्यमंत्री नीतीश से टेलिफोन पर बात करने के बाद अटकलें थीं कि वो जदयू के साथ जाकर एनडीए का हिस्सा बनेंगे. वो ये भी साफ कर चुके हैं कि जेडीयू के साथ उनकी पार्टी का विलय नहीं होगा.

JEE, NEET और NDA परीक्षा के लिए रेलवे की ओर से चलेंगी स्पेशल ट्रेनें, फुल लिस्ट

पार्टी नेतृत्व का कहना है कि पार्टी को समाप्त नहीं किया जाएगा. गठबंधन के बाद ही सीट शेयरिंग की बात की जाएगी. बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में हम ने 16 विधानसभा सीटों पर लड़ने पूरी तैयारी कर रखी है. एनडीए में जाने के बाद वो जेडीयू से इतनी ही सीटों की मांग भी करेगी. पार्टी ने अधिकतर मगध प्रमंडल के सीटों पर ही अपनी दावेदारी की है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें