पटना: कोर्ट के बाहर वकीलों का प्रदर्शन, आपदा के समय 1000 करोड़ की मदद मांगी

Smart News Team, Last updated: 06/08/2020 03:09 PM IST
  • पटना में सिविल कोर्ट के बाहर सहायतार्थ की मांगों को लेकर वकीलों ने प्रदर्शन किया. उन्होंने बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सहायतार्थ की मांग की है. 11 सूत्री मांग के साथ वकील विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.
पटना कोर्ट के बाहर वकीलों ने प्रदर्शन करके आपदा के समय 1000 करोड़ की मदद मांगी है. ये मांग बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को रखी गई है.

पटना में सिविल कोर्ट के बाहर सहायतार्थ की मांगों को लेकर वकीलों ने प्रदर्शन किया. उन्होंने आपदा के समय मासिक वेतन की मांग की है. वकीलों की मांग है कि कोरोनावायरस के कारण हुए लॉकडाउन में उनका काम ठप हो गया है. ऐसे में उनकी मदद की जाए. उन्होंने बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सहायतार्थ की मांग की है. 11 सूत्री मांग के साथ वकील विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

हाथों में बैनर लिए वकील सड़क पर उतर आए हैं. पटना में सिविल कोर्ट के बाहर गुरुवार को अधिवक्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया. बैनर पर लिखा राष्ट्रीय आपदा में अधिवक्ता के सहायतार्थ के लिए माननीय मुख्यमंत्री बिहार को ज्ञापन मांग. इस 11 सूत्री मांग में उन्होंने कहा है कि तत्काल अधिवक्ताओं को 1000 करोड़ रुपए के सहायतार्थ जारी किए जाएं.

ट्यूशन की जगह बच्चों की मां संग मनाता था रंगरेलियां, हत्यारा टीचर अरेस्ट

इसके अलावा उन्होंने मासिक वेतन की मांग की है. उन्होंने कहा है कि सभी अधिवक्ताओं को मार्च 2020 से अब तक का मासिक वेतन दिया जाए. मांग में ये भी कहा गया है कि 1000 करोड़ रुपए के सहायतार्थ की जगह 20 हजार रुपए प्रति अधिवक्ता और 10 हजार रुपए प्रति अधिवक्ता लिपिक एवं टाइपिस्ट को दिए जाएं.

सुशांत सिंह केस की जांच के लिए गई पटना पुलिस की टीम लौटी, SP मुंबई में क्वारंटीन

पटना के अधिवक्तागण की ओर से ये मांग मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को रखी जा रही हैं. दरअसल, कोरोना काल में पांच महीने से लॉकडाउन चल रहा है. ऐसे में वकीलों का काम बंद है. इस कारण उन्हें मार्च 2020 से आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है. अधिवक्ताओं के अलावा उनके लिपिक और टाइपिस्ट भी यही समस्या झेल रहे हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें