अब कोरोना स्पेशल ट्रेन से भी शराब की तस्करी, पटना जंक्शन पर दारू समेत 2 गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: 21/07/2020 09:16 PM IST
  • पटना जंक्शन पर शराब के साथ दो धंधेबाजों को गिरफ्तार किया गया है. कोविड स्पेशल ट्रेनों में शराब की तस्करी की जा रही है. शराब उत्तर प्रदेश से अवैध रूप से लाई जा रही है.
पटना में शराब की तस्करी तेज, जंक्शन पर शराब समेत दो गिरफ्तार

बिहार में शराब पर बैन लगा हुआ है. हालांकि लोग फिर भी राज्य में शराब लाने से नहीं चूकते हैं. सीमा से सटे इलाकों से राज्य में शराब अवैध रूप से लंबे समय से लाई जा रही है. वहीं अब लाकडाउन में सरकार द्वारा चलाई जा रही कोविड स्पेशल ट्रेनों से भी शराब की तस्करी की जा रही है. इस कारण राज्य में शराब की तस्करी तेज हो गई है. 

बिहार में थाने-कोर्ट हो रहे हाईटेक, अब अदालतें एक क्लिक पर देख सकती हैं FIR

मंगलवार को जीआरपी ने पटना जंक्शन पर शराब के साथ दो धंधेबाजों को पकड़ा. उन दोनों ने खुलासा किया है कि कोविड स्पेशल ट्रेनों से राज्य में शराब की तस्करी बढ़ा दी गई है. दोनों के पास से जीआरपी ने भारी मात्रा में यूपी निर्मित शराब जब्त की है. उत्तर प्रदेश से सबसे ज्यादा शराब अवैध रूप से राज्य में लाई जा रही है. 

पटना पुलिस को आंख दिखाते चोर, DSP व BJP नेता समेत 5 बंद फ्लैटों में किया हाथ साफ

रेल थाना पटना जंक्शन प्रभारी रवि प्रकाश सिंह ने बताया कि पकड़े गये शराब तस्कर सुमित कुमार निवासी चांदपुर बेला, पानी टंकी वार्ड नंबर 17 थाना जक्कनपुर पटना और अनिल कुमार उर्फ सुबोध कुमार निवासी शिवाजीनगर जक्कनपुर वार्ड नंबर 17 थाना जक्कनपुर हैं. 

अब और बरतें सावधानी, बिहार में 92 फीसदी कोरोना मरीजों में नहीं दिखे कोई भी लक्षण

दोनों को हिरासत में लेने के बाद पुलिस ने उनसे पूछताछ की. पूछताछ में उन्होंने बताया कि वो यूपी से शराब की तस्करी लंबे समय से कर रहे हैं. दोनों पहले फोन पर ग्राहकों से ऑर्डर लेते हैं और फिर ग्राहकों के घरों और होटलों में शराब मुहैया कराते हैं. जीआरपी ने तस्करी और अवैध रूप से शराब लाने के मामले में केस दर्ज करके दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया.

अन्य खबरें