पटना

बिहार धार्मिक न्यास पर्षद का ऐलान: पटना में 31 जुलाई तक मंदिर में प्रवेश पर बैन

Smart News Team, Last updated: 15/07/2020 06:06 PM IST
  • । बिहार धार्मिक न्यास पर्षद ने आदेश जारी कर 31 जुलाई तक सभी मंदिरों में प्रवेश निषेध (रोक) कर दिया है। बिहार धार्मिक न्यास पर्षद में केस की सुनवाई भी 31 जुलाई तक बंद रहेगी।
Patna Lockdown News

बिहार में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों और सरकार के लॉकडाउन के फैसले को देखते हुए बिहार धार्मिक न्यास पर्षद ने मंदिरों में प्रवेश को लेकर बड़ा फैसला लिया है। बिहार धार्मिक न्यास पर्षद ने आदेश जारी कर 31 जुलाई तक सभी मंदिरों में प्रवेश निषेध (रोक) कर दिया है। बिहार धार्मिक न्यास पर्षद में केस की सुनवाई भी 31 जुलाई तक बंद रहेगी।

कोरोना सुपरफास्ट: पटना में आज 242 मरीज मिले, बिहार में पॉजिटिव 20 हजार पार

दरअसल, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बिहार में फिर से लॉकडाउन लगाया गया है। बुधवार 16 से 31 जुलाई तक राज्य, जिला, अनुमंडल, अंचल और नगर निगम क्षेत्र में पूरी तरह लॉकडाउन रहेगा। हालांकि आवश्यक सेवाओं को लॉकडाउन से बाहर रखा गया है। राज्य में टैक्सी और ऑटो सेवा चालू रहेगी। मालवाहक गाड़ियों के आनेजाने पर रोक नहीं लगाई गई है। 

इसके अलावा, निजी वाहन उन्हीं लोगों द्वारा इस्तेमाल किया जा सकता है, जिन्हें लॉक डाउन से आनेजाने की छूट मिली है। इस दौरान धार्मिक, राजनीतिक, सामाजिक आदि भीड़भाड़ वाले आयोजनों पर पूरी तरह रोक रहेगी। गृह विभाग ने लॉक डाउन को लेकर दिशा-निर्देश जारी कर दिया है। पटना समेत कुछ जिलों में पहले से लॉकडाउन है। 

पटना में कहर: बिहार BJP चीफ संजय जायसवाल कोरोना संक्रमित, पत्नी-मां भी पॉजिटिव

पटना समेत आज पूरे बिहार का कोरोना अपडेट

पटना में बुधवार को 242 नये मरीज मिले हैं, जिससे अब राजधानी में कोरोना के मरीजों की कुल संख्या 2500 को पार कर गई है। वहीं आज बिहार के 38 जिलों में 1320 नए संक्रमित मिले, जिसके बाद राज्य में अब कोरोना के मरीजों की संख्या 20 हजार को पार कर गई। बिहार में कोरोना के मरीजों की कुल संख्या 20,173 पहुंच चुकी है।

 

अन्य खबरें