पटना में 31 जुलाई से लॉकडाउन बढ़ाने पर नहीं हुआ फैसला, अनलॉक के नियम होंगे लागू

Smart News Team, Last updated: 30/07/2020 01:05 PM IST
  • पटना में 31 जुलाई के बाद लॉकडाउन बढ़ाने पर सरकार ने अभी कोई फैसला नहीं लिया है. वहीं केंद्र सरकार ने बुधवार को अनलॉक 3 की घोषणा की है. यदि बिहार में लॉकडाउन नहीं बढ़ता है तो अनलॉक 3 के नियम ही लागू किए जाएंगे. कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन बढ़ने की भी संभावना है. 
पटना में 31 जुलाई से लॉकडाउन बढ़ाने पर नहीं हुआ फैसला, अनलॉक के नियम होंगे लागू

बिहार में कोरोनावायरस संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. ऐसे में बुधवार को खबरें आई की राज्य सरकार 31 जुलाई तक चल रहे लॉकडाउन को आगे बढ़ा सकती है. हालांकि सरकार ने इन खबरों को खारिज कर दिया है और कहा है कि इस पर कोई फैसला नहीं लिया गया है. कहा जा रहा था कि 1 अगस्त से 16 अगस्त तक लॉकडाउन को बढ़ाया जाएगा.

बिहार में 31 जुलाई तक लॉकडाउन है. ऐसे में बुधवार को अफवाह उड़ी की इसे 16 दिन के लिए बढ़ा दिया जाएगा. इस पर अभी निर्णय नहीं लिया गया है. खबरों को गृह विभाग ने खारिज कर दिया. लॉकडाउन बढ़ाने की खबरों को गृह विभाग ने बताया भ्रामक कहा, इस संबंध में कोई सरकारी आदेश जारी नहीं किया गया है.

अनलॉक 3 गाइडलाइंस: पटनावासियों को कितनी छूट, जानिए क्या खुलेगा क्या रहेगा बंद

वहीं बुधवार को केंद्र सरकार ने घोषणा की है कि अनलॉक 3 लागू किया जाएगा. इसके तहत स्कूल, कॉलेज, कॉचिंग संस्थानों, मेट्रो, सिनेमा हॉल, स्वीमिंग पूल, पार्क, थियेटर, एंटरटेनमेंट पार्क, ऑडिटोरियम, बार स्थानों को अभी नहीं खोला जा सकेगा. हॉटस्पॉट और कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन 31 अगस्त तक रहेगा. 

क्या लॉकडाउन में बीतेगा पटनावासियों का 15 अगस्त ? आज शाम मीटिंग में होगा फैसला

अनलॉक 3 में कंटेनमेंट जोन से बाहर के योग संस्थानों और जिम केंद्रों को खोलने की अनुमति दी गई है. इसके अलावा 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस को सार्वजनिक स्थान पर स्वास्थ्य निर्देशों को ध्यान में रखकर मनाया जा सकता है. वंदे भारत मिशन के तहत अंतरराष्ट्रीय यात्रा की अनुमति दी गई है. हालांकि सार्वजनिक स्थानों पर किसी भी तरह का सोशल, पॉलिटिकल या धार्मिक आयोजन नहीं किया जा सकेगा.

अन्य खबरें