पटना

भागकर की शादी, परिवार ने नहीं कबूला तो थाने पहुंचा कपल, अब घरवाले नहीं मानें तो…

Smart News Team, Last updated: 27/07/2020 03:03 PM IST
  • राजधानी पटना में एक प्रेमी-प्रमिका ने भागकर शादी तो कर ली लेकिन जब अपने घर पहुंचे तो उन्हें बाहर निकाल दिया गया. आखिरकार दोनों ने पुलिस से मदद मांगी है.
प्रतीकात्मक फोटो

पटना. अब घरवालों को लव मैरेज चाहे कितना खराब लगे लेकिन जब बच्चे पसंद से शादी कर लेते हैं तो ज्यादातर घरवाले उन्हें बाद में अपना लेते हैं. ऐसा ही कुछ सोचते हुए पटना के अलग जाति के एक प्रेमी युगल ने भागकर शादी तो रचा ली लेकिन जब घर वापस तो मामला कुछ उल्टा ही मिला. दोनों के परिवारों ने शरण देने से इनकार कर दिया. घर में नहीं घुसने दिया तो कपल पुलिस थाने पहुंचा और मदद की गुहार लगाई है.

गौरतलब है कि परिवार की मर्जी के बिना शादी करने वाले युवक-युवती को घरवालों ने रखने से इनकार कर दिया जिसके बाद दोनों रविवार की शाम दीघा थाने पहुंच गए. उन्होंने प्रभारी से पूरी बात बताई और सहायता मांगी.

रक्षाबंधन पर चीन को झटका देने की तैयारी में आगरा की आत्मनिर्भर बेटियां

थाना प्रभारी के अनुसार, राजधानी के घुड़दौड़ मोड़ स्थित अंकुर पब्लिक स्कूल के पास रहने वाला युवक दानापुर निवासी लड़की से प्यार करता था. दोनों की अलग जाति होने की वजह से परिवार शादी के लिए तैयार नहीं थे. आखिरकार दोनों ने घर से भागकर शादी कर ली. एक महीने बाद जब वापस आए तो लड़के के घरवालों ने रखने से इनकार कर दिया.

पटना में कोरोना से जंग की बड़ी तैयारी, 15 दिन में बनेगा 500 बेड का अस्पताल

थाना प्रभारी ने बताया कि फिलहाल परिवार से समझौते की बात चल रही है. अगर परिवार बात नहीं मानता है कि मामला दर्ज कर आगे की उचित कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल प्रेमी युगल पुलिस की निगरानी में है और सुरक्षित है.

अन्य खबरें