पटना महावीर मंदिर प्रबंधन करेगा कोरोना मरीजों का इलाज, मुफ्त में देगा ये सुविधा

Smart News Team, Last updated: Sun, 25th Apr 2021, 8:59 PM IST
  • पटना का महावीर मंदिर प्रबंधन कोविड मरीजों के इलाज के लिए आगे आया है. मंदिर ने मरीजों के इलाज सहित अन्य कई सुविधाओं की घोषणा की है.
पटना महावीर मंदिर प्रबंधन करेगा कोरोना मरीजों का इलाज, मुफ्त में देगा ये सुविधा 

पटना: देशभर में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच मदद के लिए कई सामाजिक संस्थाएं और धार्मिक संगठन सामने आ रहें हैं इसी कड़ी में पटना का महावीर मंदिर प्रबंधन कोविड मरीजों के इलाज के लिए आगे आया है. मंदिर ने मरीजों के इलाज सहित अन्य कई सुविधाओं की घोषणा की है. बिहार में बढ़ते कोरोना बेड की मांग को देखते हुए मंदिर न्यास द्वारा संचालित बेगूसराय स्थित महावीर अग्रसेन सेवा सदन को कोविड डेडिकेटिड अस्पताल के रूप में परिवर्तित करने का निर्णय लिया है. इसके लिए डॉक्टरों की तैनाती कर दी गई है. इसमें अब जल्द ही मरीजों को भर्ती किया जाएगा

दिनेश टेबरीवाल को इस कोरोना सेंटर का समन्वयक बनाया गया है. जानकारी के अनुसार, पहले इस अस्पताल को सामान्य रोगियों के लिए खोला जाना था. मगर बिहार में कोरोना से बिगड़ते हालात को देखते हुए, इसे कोविड मरीजों के लिए शुरू करने का निर्णय लिया गया.

पटना: जीएम रोड पर ड्रग्स बिजनेसमैन की गोली मारकर हत्या केस में आरोपी अरेस्ट

ये फैसला महावीर मंदिर न्यास के सचिव आचार्य किशोर कुणाल की ओर से बुलाई गई सभी महावीर अस्पतालों के निदेशकों और वरीय चिकित्सकों की बैठक के बाद कोरोना मरीजों के इलाज के लिए बेगूसराय के नए अस्पताल को कोविड अस्पताल के रूप में शुरू करने का फैसला लिया गया.

बढ़ते कोरोना केसों के बीच CM नीतीश ने फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए कही ये बड़ी ​बात

मंदिर के आचार्य ने बताया कि कोरोना के गंभीर मरीजों को ऑक्सीजन निःशुल्क मुहैया कराई जाएगी. इसके लिए महावीर वात्सल्य अस्पताल परिसर में दो नए ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाएंगे. एक में ऑक्सीजन का उत्पादन लिक्विड से तो दूसरे में हवा से होगा. लिक्विड ऑक्सीजन प्लांट के लिए कोलकाता की लिंडे इंडिया लिमिटेड को ऑर्डर किया गया है.

बिहार: 28 अप्रैल से 18 से ऊपर वालों का रजिस्ट्रेशन, एक मई से लगेगी ये वैक्सीन

वहीं हवा से ऑक्सीजन का उत्पादन करने के लिए महाराष्ट्र के औरंगाबाद की एयरोक्स टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड को ऑर्डर दिया गया है. प्लांट चालू होते ही कोरोना मरीजों को निःशुल्क ऑक्सीजन दी जाएगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें