कोरोना के खौफ में युवक ने बना दी मोटर साइकिल की PPE किट, देखकर हो जाएंगे हैरान..

Smart News Team, Last updated: Sun, 12th Jul 2020, 8:05 PM IST
  • राजधानी पटना में कोरोना वायरस से बचने के लिए एक युवक ने मोटर साइकिल का पीपीई किट बनाया है।
कोरोना से बचने के लिए बनाया बाइक का पीपीई किट

पटना. कोरोना काल में वायरस से बचाव के लिए आपने कई लोगों को मास्क, फेस शील्ड और पीपीई किट पहनते देखा होगा। लेकिन राजधानी पटना में एक बाइक भी पीपीई किट पहनकर शहर की सड़कों पर घूम रही है। बाइक के पीपीई किट को बनाने वाले मालिक ने कोरोना संक्रमण से बचने के लिए ऐसा किया है। अब वे कहीं मोटरसाइकिल से बाहर जाते हैं तो यही पीपीई किट उनका कोरोना से बचाव कराता है।

मिली जानकारी के अनुसार, पटना के युवक विवेक विश्वास के बनाए गए मोटरसाइकिल के पीपीई किट की बात सुनकर हर कोई हैरान है और उसे देखना चाहता है। विवेक ने यह किट घर पर पड़े खराब सामान को इस्तेमाल करके बनाया है।

विवेक ने बाइक के पीपीई किट पर एक संदेश भी लिखवाया है जिसपर लिखा है कि डॉक्टर, पुलिसकर्मी और किसी भी स्वास्थ्यकर्मी का विरोध न करें।

सावधान: बिना मास्क पहने घूम रहे 22 हजार लोगों के पटना पुलिस ने काटे चालान

आपको बता दें कि पटना में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। प्रतिदन हो रहे संक्रमितों की संख्या 100-150 के पार पहुंच रही है। बढ़ते संक्रमण को देखते हुए नीतीश कुमार सरकार ने राजधानी में एक बार फिर 7 दिनों का लॉकडाउन लागू किया है। पटना में यह लॉकडाउन 10 जुलाई शुक्रवार से 16 जुलाई तक रहेगा। इस दौरान राजधानी में जरूरी सेवाओं को छोड़कर अन्य गतिविधियों पर रोक है।े

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें