पटना के युवक ने कैसे दिल्ली की नाबालिग को तस्करों से बचाया, पढ़े यहां

Smart News Team, Last updated: Sun, 2nd Jan 2022, 12:46 PM IST
  • राजधानी दिल्ली का तस्कर नाबालिग लड़की को झांसा देकर बांग्लादेश में तस्करी के लिए कोलकाता बेचने जा रहा था. लेकिन डरी सहमी लड़की खुद को बचाने की पूरी कोशिश कर रही थी. इसी को देखकर उसी ट्रेन में बिहार के एक युवक को शक हुआ तो उसने आरपीएफ जवान की टीम को जानकारी दे कर लड़की को बचाया.
पटना के युवक ने कैसे दिल्ली की नाबालिग को तस्करों से बचाया, पढ़े यहां

सविता, पटना. राजधानी दिल्ली का तस्कर नाबालिग लड़की को झांसा देकर ट्रेन में बैठा कर कोलकाता बेचने जा रहा था. कोलकाता से नाबालिग लड़कियों को बांग्लादेश में तस्कर किया जाता था. लेकिन इस बार तस्कर अपने लक्ष्य में सफल नहीं हो पाया. डरी सहमी नाबालिग लड़की को जैसे ही शक हुआ कि उसे झांसा दिया जा रहा है और उसके साथ अश्लील हरकत की जा रही है तो उसने खुद को बचाने कोशिश शुरू कर दी. उसी वक्त ट्रेन में सफर कर रहे बिहार के एक युवक को जैसे ही इस बात की आशंका हुई उसने मौके पर बिना देर किए आरपीएफ जवान को ट्रेन से ही जानकारी दी.  

स्कूल ड्रेस के सरकारी पैसे से बिहार में शराब की तस्करी का बिजनेस, तीन छात्र गिरफ्तार

कैसे बचाई बिहार युवक ने नाबालिक की इज्जत

बता दें कि, सीएनएलयू में चाइल्ड राइट सेंटर प्रोग्राम में को-ऑर्डिनेटर चंदन कुमार सिन्हा पिछले सप्ताह पटना से भागलपुर जा रहे थे. टिकट नहीं मिलने के कारण जनरल बोगी में चढ़े. इसी दौरान उन्होंने देखा कि 14-15 साल की लड़की एक लड़के के साथ सहमी बैठी है. उसके पास ढंग के कपड़े भी नहीं थे, पर अच्छे घर की लग रही थी. जब ट्रेन किउल पहुंची तो एक लड़के ने उसके साथ अश्लील हरकत करनी शुरू कर दी. लड़की खुद को बचा रही थी. इसपर उन्हें शक हुआ और उन्होंने लड़के को टोका. 

हालांकि, लड़का लगातार झूठ बोले जा रहा था. पहले बताया कि वह रिश्तेदार है. उसे अपने घर मालदा ले जा रहा है, लेकिन लड़की ने कहा कि वह दोस्त है. इस बात पर चंदन का शक यकीन में बदल गया. चंदन ने गश्ती पर आए आरपीएफ जवान आरके मीणा और उनकी टीम को सारी बातें बताई. 

वाराणसी में लकड़बग्घे की हड्डियों की स्मगलिंग करते पांच तस्कर गिरफ्तार, 20 लाख है कीमत

आरपीएफ की पूछताछ में पता चला कि लड़का झांसा देकर लड़की को दिल्ली से लाया था और मालदा ले जा रहा था. पूछताछ के दौरान जानकारी मिली  कि वह दिल्ली से लड़कियों को बरगला कर लाता है और बांग्लादेश भेज देता है. इस घटना के बाद लड़की के पिता को कॉल करके बुलाया गया और पिता तुरंत ही फ्लाइट पकड़कर कोलकाता आये और इस तरह लड़की तस्करी से बच गई. गिरफ्तार होने के बाद यह पता चला कि लड़के पर दिल्ली में प्राथमिकी दर्ज थी. मालदा से ही लड़के को दिल्ली पुलिस गिरफ्तार कर ले गयी. अब किशोरी अपने परिवार के पास है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें