पटना

PMCH के जूनियर डॉक्टरों ने की मास्क-पीपीई किट की मांग, कार्य बहिष्कार पर अड़े

Smart News Team, Last updated: 21/07/2020 08:33 PM IST
  • कोरोना के चलते पटना मेडिकल कॉलेज और अस्पताल, पीएमसीएच के जूनियर डॉक्टरों ने मास्क, ग्लव्स, पीपीई किट सेनेटाइजर, चेंजिंग रूम की मांग की है. उन्होंने हड़ताल जारी करते हुए काम का बहिष्कार कर दिया है.
पीएमसीएच के जूनियर डॉक्टरों ने की मास्क-पीपीई किट की मांग, किया कार्य बहिष्कार

पीएमसीएच के जूनियर डॉक्टर कार्य बहिष्कार पर अड़े हैं. उन्होंने अधीक्षक और प्राचार्य पर अनदेखी का आरोप लगाया है. सुरक्षा से लेकर जांच में उनके साथ भेदभाव का आरोप लगाया है. दरअसल पीएमसीएच के जूनियर डॉक्टर मास्क, ग्लव्स, पीपीई किट सेनेटाइजर, चेंजिंग रूम की मांग कर रहे हैं. हालांकि उनकी मांग पूरी नहीं की जा रही हैं. इसी कारण उन्होंने अपनी मांग के समर्थन में सोमवार से फिर कार्य बहिष्कार शुरू कर दिया है. 

कोरोना काल में आफत ही आफत, दूसरे मरीजों को लगाने पड़ रहे अस्पतालों के चक्कर

कोरोना के चलते जूनियर डॉक्टर सभी सुरक्षा के सामानों की मांग कर रहे हैं. हालांकि उन्हें अभी तक ये सामान उपलब्ध नहीं करवाया गया है. इसके अलावा जूनियर डॉक्टरों का कहना है कि कोविड अस्पतालों में काम करने के लिए स्टैंडर्ड ऑफ ऑपरेटिंग प्रोसीड्योर, एसओपी के तहत दी गई गाइडलाइन फॉलो करने का आश्वासन दिया जा रहा है लेकिन ये फॉलो नहीं की जा रही हैं. 

अब और बरतें सावधानी, बिहार में 92 फीसदी कोरोना मरीजों में नहीं दिखे कोई भी लक्षण

इससे पहले जूनियर डॉक्टरों ने 13 और 14 जुलाई को भी अपनी मांगों के समर्थन में कार्य बहिष्कार किया था. उन्होंने एक बार फिर सोमवार से बहिष्कार शुरू कर दिया है. पिछली बार हड़ताल करने पर अस्पताल प्रशासन ने जूनियर डॉक्टरों को आश्वासन दिया गया था कि उनकी मांगे पूरी करके उन्हें सभी सामान जैसे मास्क, ग्लव्स, पीपीई किट सेनेटाइजर, चेंजिंग रूम की व्यवस्था करके उपलब्ध करवाए जाएंगे. हालांकि ऐसा नहीं हुआ. 

ऐसे जीतेंगे कोरोना से जंग?रिजल्ट के इंतजार में घंटों NMCH के ICU में पड़ा रहा शव

अपनी हड़ताल के बारे में जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन के संयुक्त सचिव डॉ कुंदन सुमन ने कहा कि जूनियर डॉक्टर कार्य बहिष्कार कर रहे हैं और मांग पूरी ना होने तक वे ऐसा ही करते रहेंगे. दूसरी ओर अस्पताल प्रशासन का कहना है कि जूनियर डॉक्टर काम पर वापस आ गए हैं. डॉ कुंदन सुमन ने कहा कि हड़ताल जारी है और इसका निर्णय रविवार देर रात बैठक में लिया गया था. उन्होंने कहा कि मांग पूरी होने तक काम करने वाले सीनियर डॉक्टरों को काम करने से रोका नहीं जाएगा लेकिन जूनियर डॉक्टर काम नहीं करेंगे. 

अन्य खबरें