पटना: हाईकोर्ट के आदेश पर जेल से जमानत पर छूटे एमएलसी रीतलाल यादव

Smart News Team, Last updated: Sun, 30th Aug 2020, 12:56 PM IST
  • पटना हाईकोर्ट के आदेश पर जेल से जमानत पर एमएलसी रीतलाल यादव को छोड़ा गया है. रीतलाल दस साल से लगातार न्यायिक हिरासत में बेऊर जेल के गोदावरी खंड में बंद थे.
पटना: हाईकोर्ट के आदेश पर जेल से जमानत पर छूटे एमएलसी रीतलाल यादव

पटना. एमएलसी रीतलाल यादव को शनिवार को बेऊर जेल से शाम छह बजे जमानत पर छोड़ा गया वो दस साल से न्यायिक हिरासत में बेऊर जेल के गोदावरी खंड में बंद थे. दरअसल पटना हाईकोर्ट ने पिछले दिनों ईडी के चल रहे मनी लांड्रिंग मामले में तय सजा से अधिक दिनों तक न्यायिक हिरासत के तहत जेल में रहने पर आरोपी रीतलाल यादव को जमानत पर मुक्त करने आदेश जारी किया था. इसी आदेश के चलते उन्हें शनिवार को बेल पर छोड़ा गया. 

रीतलाल पर कई आपराधिक मामले कोर्ट में लंबित चल रहे हैं और कई आपराधिक मामले में अभियोजन पक्ष उनके आरोप साबित करने में असफल रहा है. कोर्ट ने उन्हें अपराध के आरोप से बरी कर दिया है. कोर्ट में लंबित अन्य आपराधिक मामलों में वे जमानत पर हैं.

बिहार चुनाव से पहले एक बार फिर प्रशासनिक सेवा के 94 अधिकारियों का तबादला

गौरतलब हो की ईडी ने 2012 में रीतलाल यादव पर मनी लांड्रिंग का केस दर्ज किया था. यह मामला एमपीएमएल के विशेष कोर्ट में लंबित चल रहा है. ईडी कोर्ट में अपने सभी गवाह पेश कर चुका है. बचाव पक्ष रीतलाल यादव अपना गवाह पेश कर रहे हैं. कोरोना संक्रमण के चलते कोर्ट में न्यायिक कार्य पिछले 5 माह से बंद है, जिससे इस केस की सुनवाई बंद है.

पटना: गरीबों को मुफ्त में मास्क बांटेगा प्रशासन, 5 हजाक मास्क देने की तैयारी

रीतलाल यादव भाजपा नेता सत्यनारायण सिन्हा हत्याकांड मामले में भी आरोपित हैं, जिसका ट्रायल चल रहा है. रीतलाल यादव जेल से दानापुर विधानसभा का चुनाव भी लड़े. बाद में वे एमएलएसी बने.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें