पटना

मॉनसून की पहली बारिश में पटना का हाल बेहाल, खुली सरकारी व्यवस्था की पोल

Smart News Team, Last updated: 20/06/2020 11:37 AM IST
  • मॉनसून की पहली बारिश ने ही राजधानी पटना का हाल बेहाल कर दिया है। शहर में जलजमाव की स्थिति ने लोगों को परेशान कर दिया है।
सड़कों पर जलजमाव की वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

पटना. बिहार की राजधानी पटना में बारिश की वजह से लोगों का हाल बेहाल है। पिछले 36 घंटे की बारिश की वजह से शहर में जगह जगह जलजमाव की परेशानी हो गई है। गुरुवार सुबह से लेकर शुक्रवार सुबह तक पटना में 83.4 मिमी बारिश हुई वहीं शुक्रवार को भी दिन में 11.2 मिमी बारिश दर्ज की गई। इस सीजन में अबतक हुई सबसे ज्यादा बारिश ने पटना सहित कई शहरों के जनजीवन में गहरा असर डाला है।

मौसमविदों के अनुसार, बारिश की वजह पिछले 24 घंटे में बिहार से गुजर रही मानसून ट्रफ बनी है। फिलहाल मानसून ट्रफ दक्षिणी उत्तरप्रदेश से झारखंड और गंगेटिक वेस्ट बंगाल होते हुए आसाम की ओर पहुंच रही है। वहीं दक्षिण पूर्वी यूपी और आसपास बनी चक्रवातीय हवा की हालत से बिहार को अगले 48 घंटे भी बारिश से राहत नहीं मिलने का अनुमान है। बीते दिन शुक्रवार को भी राजधानी पटना व अन्य जिलों में दिन बूंदाबांदी होती रही।

मौसम विज्ञान केंद्र ने आने वाले तीन दिनों तक बारिश का अलर्ट जारी किया है। शनिवार और रविवार को पश्चिमी बिहार में एक दो जगह बारिश और वज्रपात का अलर्ट है। पटना में भी बादल छाए रहेंगे। वहीं पिछले 24 घंटों में बिहार के कई हिस्सों में भारी बारिश दर्ज की गई। लखीसराय में 150 मिमी बारिश हुई जो सबसे अधिक थी। गढ़ी में 90 मिमी जबकि पटना, अरवल, सरैया, जलालपुर, मढौरा, अमनपुर में 80 मिमी के आसपास बारिश दर्ज की गई।

अन्य खबरें