STF की छापेमारी में मिला पटना के बाप-बेटे गैंग का मोस्ट वांटेड माणिक, गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: 14/08/2020 07:24 PM IST
  • पटना के मोस्ट वांटेड अपराधी माणिक को पटना की एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया है. झारखंड में छापेमारी के बाद बाप-बेटा गैंग के माणिक पकड़ा गया है. 
पटना के मोस्ट वांटेड अपराधी माणिक को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया.

पटना.  पटना के मोस्ट वांटेड और इनामी अपराधी माणिक को गुरुवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पटना एसटीएफ ने उसे झारखंड के हजारीबाग से गिरफ्तार किया है जबकि उसका पिता मनोज सिंह भाग निकला. एसटीएफ ने माणिक से हथियार भी बरामद किए हैं. हालांकि पटना पुलिस के अधिकारी इस गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं कर रहे हैं. 

मिली जानकारी के अनुसार माणिक और मनोज दोनों एक साथ ही रह रहे थे. छापेमारी के वक्त मनोज अपने कमरे से भाग निकला जबकि माणिक को पकड़ने में पुलिस कामयाब रही. अब मनोज की गिरफ्तारी भी पटना पुलिस की स्पेशल टीम के लिए एक चुनौती बन गई है.

माणिक पटना के नौबतपुर का रहने वाला है. अपराधी माणिक पर नौबतपुर, बिहटा के अलावा कई थानों में हत्या, लूट और रंगदारी के मामले दर्ज हैं. माणिक और मनोज दोनों से पटना के लोग काफी परेशान हैं.  

पटना: 15 अगस्त को ट्रैफिक डायवर्जन, रोड बंद, पढ़ें खुली सड़कों की रूट लिस्ट

पटना एसपी पिछले दो महीनों से अपराधी बाप-बेटे की जोड़ी तलाश कर रहे थे. माणिक और उसके पिता मनोज आखिरी बार 2015 में पकड़े गए थे. जेल से छूटने के बाद भी उन्होंने कई व्यवसायियों से रंगदारी मांगी थी. आरोप है कि रंगदारी नहीं देने पर ये गोलीबारी तक कर देते थे. 

बिहार में कोविड पॉजिटिव केस एक लाख के करीब, पटना में 487 नए कोरोना मरीज

पटना के धनरुआ इलाके में एक कुख्यात पर गोलियों से हमला करवाने में भी माणिक और मनोज का ही नाम आया था। इसके अलावा रंगदारी के लिए नौबतपुर में एक कंस्ट्रक्शन कंपनी पर हुई गोलीबारी में भी इनका नाम आया था। पटना पुलिस माणिक को रिमांड पर ले सकती है. पूछताछ करके पुलिस की स्पेशल टीम की कई खुलासे करवा सकती है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें