जल्द पटना को मिल जाएगा नया डिप्टी मेयर, जारी हुई चुनाव की तारीख

Shubham Bajpai, Last updated: Thu, 2nd Sep 2021, 12:31 PM IST
  • पटना नगर निगम में करीब एक महीने से खाली पड़े डिप्टी मेयर पद पर जल्द ही चुनाव होने वाले हैं. बिहार राज्य निर्वाचन आयोग ने पटना नगर निगम के डिप्टी मेयर के पद पर चुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी है. 16 सितंबर को वोटिंग होनी है.
पटना नगर निगम में खाली पड़े डिप्टी मेयर के पद पर हुई चुनावों की तारीख की घोषणा

पटना. पटना नगर निगम को जल्द नया डिप्टी मेयर मिल जाएगा. करीब एक महीने से खाली पड़े डिप्टी मेयर पद पर जल्द ही चुनाव होने वाले हैं. इस संबंध में बिहार राज्य निर्वाचन आयोग ने तारीखों की घोषणा कर दी है. 16 सितंबर को इस पद के लिए वोटिंग होगी. बता दें कि डिप्टी मेयर मीरा कुमारी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के बाद से यह पद खाली पड़ा था.

31 जुलाई को खाली हुआ था पद

वर्तमान में इस पद पर मीरा कुमारी थी, लेकिन 31 जुलाई में उनके खिलाफ सदन में अविश्वास प्रस्ताव आने के बाद उनको पद छोड़ना पड़ गया. जिसके बाद से पद खाली पड़ा हुआ है. इसके चुनाव अगस्त में ही हो जाने थे, लेकिन कुछ प्रशासनिकी वजह से चुनाव में देरी हो गई और अब आयोग की घोषणा के बाद 16 सितंबर को चुनाव होने हैं.

JDU मीडिया सेल अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, कहा- नहीं कर सकते आत्मसम्मान के साथ समझौता

जल्द हो सकती है प्रत्याशी के नामों की घोषणा

चुनाव के संबंध में निगम के सशक्त स्थायी समिति के सदस्य इंद्रदीप चंद्रवंशी ने बताया कि आयोग की स्वीकृति के बाद आज डिप्टी मेयर पद को लेकर चुनाव की तारीखों की घोषणा हो गई. अब नगर निगम चुनाव की तैयारियों में लग गया है. अभी उम्मीदवारों के नाम की कोई जानकारी नहीं, लेकिन जल्द ही इस संबंध में नामों की घोषणा हो सकती है.

पशुपति पारस ने चिराग पासवान को दिया एक और झटका, वीणा देवी को बनाया LJP संसदीय बोर्ड का अध्यक्ष

अभी स्टैंडिंग कमेटी ले रही सभी फैसले

बता दें कि करीब एक महीने से खाली पड़े डिप्टी मेयर पद की वजह से नगर निगम में कई काम रूके हुए हैं, हालांकि जरूरी फैसलों पर स्टैंडिंग कमेटी फैसला ले रही है. अब चुनाव के बाद चुने के डिप्टी मेयर के माध्यम से सभी काम जल्द निपट सकेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें