छठ पूजा को पटना नगर निगम तैयार, घाटों पर सफाई जारी, अब भक्तों का है इंतजार...

Naveen Kumar Mishra, Last updated: Sat, 30th Oct 2021, 11:11 AM IST
  • पटना में 92 घाटों पर छठ पूजा की तैयारी की जा रही है. मिली जानकारी के अनुसार 30 घाटों पर जमीन समतलीकरण का काम जोरो पर है. दूसरे घाटो पर भी पानी घटने का इंतजार किया जा रहा है.
पटना में 92 घाटों पर छठ पूजा की तैयारी की जा रही है, पुरानी तस्वीर

पटना। लोकआस्था का महापर्व छठ को लेकर हर तरफ तैयारियां जोरो पर है. इस बीच पटना नगर निगम ने भी अपनी तैयारियां तेज कर दी है. इस बार पटना में 92 घाटों पर छठ पूजा की तैयारी की जा रही है. मिली जानकारी के अनुसार 30 घाटों पर जमीन समतलीकरण का काम जोरो पर है. दूसरे घाटो पर भी पानी घटने का इंतजार किया जा रहा है. पानी घटते ही अन्य घाटों पर छठ पूजा की तैयारी शुरू की जाएगी.

 

82 घाटों पर एजेंसी को काम दिया गया है

लोकआस्था का महापर्व छठ के अवसर पर पटना नगर निगम खुद भी अपने कामों में जूटा हुआ है साथ साथ कई एजेंसियों को भी साफ- सफाई और जरूरी व्यवस्था की जिम्मेवारी दी गई है. इस बार पटना में 92 घाटों पर छठ पूजा की तैयारी की जा रही है. चिन्हित की गई 92 घाटों में से 82 घाटों पर दूसरे एजेंसियों को काम दिया गया है. वहीं 10 घाटों पर नगर निगम खुद काम कर रहा है.

उपचुनाव 2021 मतदान: MP, बिहार और राजस्थान की आठ सीटों पर वोटिंग शुरू

क्या कहते हैं नगर निगम आयुक्त

पटना नगर निगम के आयुक्त हिमांशु शर्मा बताते हैं कि नगर निगम छठ पूजा के लिए सभी जरूरी संसाधनों का इस्तेमाल कर रही है. आगे वे बताते हैं कि इस बार छठ के पावन अवसर पर नदी घाटों के साथ- साथ कई कच्चे तालाबों का भी निर्माण किया जाएगा. उन्होंने बताया कि अभी 48 जगहों पर कच्चे तालाब बनवानें की योजना है. उन्होंने कहा कि की कई मोहल्ले के लोगों की विशेष मांग पर कच्चे तालाबों का निर्माण किया जा रहा है.

रिश्ते शर्मसार! फूफेरे मामा ने नाबालिग को बनाया हवस का शिकार, घर में घुसकर किया रेप

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें