पटना नगर निगम के सफाई कर्मचारियों की हड़ताल, राजधानी में लगे कूड़े के ढेर

Smart News Team, Last updated: Tue, 10th Aug 2021, 11:19 AM IST
  • पटना नगर निगम के सफाई कर्मियों ने अपनी मांगों को लेकर हड़ताल शुरू कर दी है. इस वजह से राजधानी की सड़कों पर जगह-जगह कूढ़ों के ढेर लगे हुए हैं. वहीं हड़ताल पर बैठे सफाई कर्मियों ने कंकरबाग अंचल के वाहन चालक को पीटा है और नगर निगम के दो वाहनों को भी नुकसान पहुंचाया है.
पटना नगर निगम के सफाई कर्मचारियों की हड़ताल, कूड़ों के लगे ढेर

पटना. बिहार की राजधानी पटना में नगर निगम के सफाई कर्मचारी आज मंगलवार को हड़ताल पर हैं. इस वजह से राजधानी पटना एक ही दिन में कूड़े में तब्दील होती हुई नजर आ रही है और शहर में कई जगहों पर कूड़ों के ढेर लगे हुए हैं. पटना नगर निगम के सफाई कर्मियों ने अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर हैं इस वजह से आज सफाई का काम ठप रहा है. गुस्साएं सफाई कर्माचारियों ने नगर निगम के दो वाहनों को भी नुकसान पहुंचाया है. इसके साथ ही सफाई कर्मियों ने कंकरबाग अंचल के वाहन चालक के साथ भी मारपीट की है और अंचल कार्यालय में ताला भी लटका दिया है.

इसके साथ ही पटना नगर निगम के सफाई कर्मियों ने सिटी मैनेजर और सफाई निरीक्षकों को जान से मारने की धमकी दी है. इस धमकी को लेकर अधिकारी कार्यालय नहीं पहुंच रहे हैं. सफाई कर्मचारियों की हड़ताल की वजह से मोहल्लों में कूड़ा उठाव करने वाली गाड़ियां नहीं आई हैं और कूड़े का ढेर कूड़ा प्वाइंट पर जमा हो गया है.

UP में मरीजों की जान बचाने को सख्त हुई योगी सरकार, हड़ताली एंबुलेंस कर्मचारी बर्खास्त

हड़ताल कर रहे पटना नगर निगम के सफाई कर्मियों ने प्रदर्शन करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला दहन भी किया. वहीं चतुर्थवर्गीय कर्मचारी संघ के अध्यक्ष पीके आजाद भारतीय ने कहा जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं हो जाएंगी तब तक हमारी हड़ताल जारी रहेगी. इसके साथ पटना नगर निगम कामगार यूनियन ने भी सफाई कर्मचारियों की हड़ताल का समर्थन किया है. इस मौके पर महासचिव नंदकिशोर दास, कार्यकारी अध्यक्ष जयप्रकाश नारायण दास, उपाध्यक्ष सूरज राम भी मौजूद रहे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें