पटना: बच्चों के बीच आपसी झगड़े को लेकर दंपत्ति ने की 3 साल के मासूम की हत्या

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Wed, 8th Dec 2021, 1:27 PM IST
  • पटना के नौबतपुर थाना क्षेत्र के रुस्तमगंज गांव में सोमवार को 24 घंटे से लापता मासूम का शव मिलने सन्नाटा फैल गया है. परिजनों के आरोप पर पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर एक दंपति को गिरफ्तार किया है. मासूम के पिता ने कहा है कि एक महिने पहले बच्चों के बीच आपसी झगड़े का बदला लेने के लिए हत्या की गई है.
प्रतीकात्मक फोटो

पटना. पटना के नौबतपुर थाना क्षेत्र के रुस्तमगंज गांव में सोमवार को 24 घंटे से लापता मासूम का शव मिलने असपास सनसनी फैल गई. सूचना पाकर घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने छानबीन कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मासूम के पिता ने गांव के ही एक दंपति पर हत्या का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी है. पुलिस ने नामजद FIR दर्ज कर दोनों आरोपियों को हत्या के मामले में गिरफ्तार कर लिया है.

नौबतपुर इलाके के रुस्तमगंज गांव में एक 3 वर्षीय अमन कुमार पुत्र नसिवन रविदास नाम के मासूम की हत्या करने बाद उसके हाथ-पैर को रस्सी से बांधकर उसके ही घर से कुछ दूर स्थित बसवारी के नजदीक नाद में फेक दिया. मासूम के परिजनो ने आरोप लगाया है कि एक माह पहले बच्चो की आपस में लड़ाई हुई थी और उसी का बदला लिया गया है. रुस्तमगंज गांव निवासी नसिवन रविदास का तीन भाइयों में सबसे छोटा और तीसरा पुत्र अमन कुमार था. अभी मासूम आंगनबाड़ी में पढ़ाई करने जाता था. नगर निगम में मजदूरी का काम करने वाले व मृतक मासूम के पिता नसिवन रविदास रुस्तमगंज गांव के ही दंपति मथुरा रविदास और उसकी पत्नी सुमित्रा देवी पर हत्या का आरोप लगाया है.

AMIN Jobs : पटना HC ने 1767 अमीन भर्ती पर लगाई रोक, अब नए सिरे से जारी होगी विज्ञापन

मिली जानकारी के मुताबिक रविवार को गांव के ही आरोपित पड़ोसी मथुरा रविदास का बेटा बोतल उर्फ सूर्या अमन को उसके घर से खेलने के बहाना देकर ले गया था. उसके बाद से अमन करीब 24 घंटे तक लापता था. परिजनों ने मासूम अमन को बहुत आसपास खोजने की कोशिश  की, लेकिन वह नहीं मिला. इसके बाद अनहोनी के डर से परिजनों ने रविवार रात नौबतपुर थाने में अमन के लापता होने की सूचना दी थी. उसके बाद से पुलिस ने बच्चे को खोजने के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू कर दी मगर अमन को ढूंढने में कामयाब न हो सकी. सोमवार की सुबह खबर मिली की गांव में ही उसके घर के पास बंसवारी के नजदीक स्थित जानवरों को चारा खिलाने वाले नाद में अमन का शव हाथ-पैर बांधकर फेका गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें