नए साल का जश्न फीका, गोलघर व गांधी मैदान रहेंगें बंद, गंगा में नाव परिचालन पर भी रोक

Sumit Rajak, Last updated: Thu, 30th Dec 2021, 2:18 PM IST
  • शहर के पार्कों में नए साल का जश्न नहीं मनेगा. डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने गांधी मैदान, गोलघर सहित शहर के सभी पार्कों को 31 दिसंबर से दो जनवरी के बीच बंद रखने का आदेश दिया है. गंगा में भी नावें नहीं चलेगी. यानी दियारा में जश्न मनाने लोग नहीं जा पाएंगे. नए साल के मौके पर इन जगहों पर भीड़ जुटती है.
फाइल फोटो

पटना. शहर के पार्कों में नए साल का जश्न नहीं मनेगा. डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने गांधी मैदान, गोलघर सहित शहर के सभी पार्कों को 31 दिसंबर से दो जनवरी के बीच बंद रखने का आदेश दिया है. गंगा में भी नावें नहीं चलेगी. यानी दियारा में जश्न मनाने लोग नहीं जा पाएंगे. नए साल के मौके पर इन जगहों पर भीड़ जुटती है. डीएम ने सार्वजनिक जगहों पर आईपीसी की धारा 144 लागू कर है. डीएम के आदेश के बाद पटना के सभी पार्क एवं उधान यानी जू, वीर कुवर सिंह पार्क, कुम्हारा पार्क, इको पार्क, बुद्धा स्मृती पार्क, गांधी मैदान, गोलघर बंद रहेंगे.

होटल और सार्वजनिक स्थलों पर किसी भी प्रकार का आयोजन प्रशासन की अनुमति के बाद ही होगा. इसके  अतिरिक्त सामाजिक, राजनीतिक, मनोरंजन, खेलकूद, शैक्षणिक,सांस्कृतिक एवं धार्मिक आयोजनों में शामिल होने वाले को मास्क पहनना होगा. सोशल डिस्टेंसिंग के पालन का दायित्व आयोजक का होगा. कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण और तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए एहतियातन यह कदम उठाया गया. पटना जू और पार्कों पर बंदी के साथ-साथ अब एक और खबर सामने आई है. पटना के गांधी मैदान को भी 31 दिसंबर से 2 जनवरी तक बंद रखा जाएगा. इतना ही नहीं गोलघर भी बंद रहेगा, साथ ही साथ गंगा नदी में नाव के परिचालन पर भी रोक लगा दी गई है.

CM नीतीश ने बांका एलपीजी सिलेंडर हादसे में पांच बच्चों की मौत पर जताया शोक

अधिकारी कराएं कड़ाई से पालन

डीएम ने एनआईटी घाट, गांधी घाट एवं अन्य घाटों पर सख्ती बरतने के आदेश दिए हैं. ताकी लोग नाव से दियारा नहीं जा सकें. सभी थानाध्यक्षों को निर्देश दिया है कि संबंधित पार्क प्रबंधन से समन्वय स्थापित कर 31 दिसंबर से 2 जनवरी के बीच पार्क बंद करवाना सुनिश्चित करें. आदेश का उल्लंघन करने वालों के खिलाफल कार्रवाई करें.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें