पटना में बाइक चोरी कर शराब की तस्करी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 3 अरेस्ट

Smart News Team, Last updated: 26/07/2020 12:03 PM IST
  • राजधानी पटना में बाइक चोरी कर शराब की तस्कर करने वाले गिरोह का पर्दाफाश हआ है। बाइक चोरी कर शराब की तस्करी करने वाले गिरोह के तीन अपराधियों को कंकड़बाग थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया है।
पटना में शराब तस्कर गिफ्तार।

राजधानी पटना में बाइक चोरी कर शराब की तस्कर करने वाले गिरोह का पर्दाफाश हआ है। बाइक चोरी कर शराब की तस्करी करने वाले गिरोह के तीन अपराधियों को कंकड़बाग थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। तीनों आरोपियों को को रामलखन सिंह पथ के नजदीक से शुक्रवार की रात पुलिस ने पकड़ा। पकड़े गए चोर और शराब तस्करों में दीपक राम, विशाल राय और सोनू राय शामिल हैं।

पुलिस की मानें तो ये सभी आरोपी वैशाली जिले के रुस्तमपुर थाना के तिनपैरिया के रहने वाले हैं। इनके पास से चोरी की दो बाइक बरामद की गई हैं। दरअसल, पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि बाइक चोर गैंग के सदस्य इलाके में घूम रहे हैं और किसी घटना को अंजाम दे सकते हैं। इस खबर के बाद पुलिस ने जाल बिछाना शुरू किया।

लोहिया पार्क के सामने पुलिस को देखकर बाइक चोर भागने लगे। तभी सादे लिबास में उनका पीछा कर रहे कंकड़बाग के थानेदार अजय कुमार ने रामलखन सिंह पथ के समीप से चोरों को पकड़ लिया।

पुलिस पूछताछ के दौरान चोरों ने जो खुलासे किए, वो चौंकाने वाले हैं। चोरों ने पुलिस को बताया कि शराब की तस्करी के लिए वे बाइक चोरी करते हैं। ऐसा इसलिए कि अगर कभी पुलिस उन्हें पकड़ भी ले तो वे आसानी से बाइक छोड़कर भाग निकलें। चोरी की बाइक होने के कारण उसके नंबर के आधार पर भी पुलिस शराब तस्करों का पता नहीं लगा सकेगी। पूर्व में भी तीनों कई बार जेल जा चुके हैं।

पुलिस ने पूछताछ में पाया कि ये तस्कर ज्यादा चोरी की बाइक इकट्ठा होने पर उसे दूसरे जिलों में बेच डालते हैं। कई बार बाइक का नंबर प्लेट भी बदल दिया जाता है। पांच से छह हजार रुपये में बाइक को बेचकर चोर निकल जाते हैं।

अन्य खबरें