बिहार बोर्ड ने जारी की 2021 मैट्रिक और इंटर परीक्षा फॉर्म भरने की तारीख, जानें

Smart News Team, Last updated: 09/08/2020 10:18 PM IST
  • बिहार बोर्ड ने 2021 मैट्रिक और इंटर परीक्षा फॉर्म भरने की तारीख जारी कर दी है. परीक्षाओं के लिए फॉर्म ऑनलाइन भरे जाएंगे. परीक्षा फॉर्म भरने के तरीके और परीक्षा तारिखों की जानकारी नीचे पाएं.
बिहार बोर्ड ने जारी की 2021 मैट्रिक और इंटर परीक्षा फॉर्म भरने की तारीख

बिहार बोर्ड ने 2021 मैट्रिक और इंटर का परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि जारी कर दी है. बिहार बोर्ड मैट्रिक 2021 परीक्षा के फॉर्म 18 से 27 अगस्त और इंटर परीक्षा 2021 के फॉर्म 19 से 28 अगस्त तक भरे जाएंगे. बिहार बोर्ड परीक्षा फॉर्म स्कूल / कॉलेज अनुसार ऑनलाइन पूरा किया जाएगा. पहले रजिस्ट्रेशन के बाद बोर्ड द्वारा प्रदान की गई यूजर आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके छात्रों को ऑनलाइन अप्लाई करना होगा और इसके साथ ही शुल्क का भुगतान करना होगा.

जो उम्मीदवार 2021 की इंटर की परीक्षा के फॉर्म को पूरा भरेंगे, वे 2021 वार्षिक परीक्षा में उपस्थित हो सकते हैं क्योंकि उन्हें ही एडमिट कार्ड जारी किया जायेगा. बता दें कि छात्रों को पहले वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा और एक आईडी पासवर्ड बनाना होगा. इसी की मदद से बाद में लॉग इन किया जा सकता है. छात्र ध्यान दें कि उन्हें शुल्क का भुगतान करने के बाद शुल्क की रसीद और फॉर्म पूरा होने के बाद फॉर्म का प्रिंट लेना होगा.

पटना में कोरोना का हाहाकार, 542 नए मरीज, बिहार में 3992 कोविड-19 केस

फॉर्म भरने के लिए बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट यानी www.biharboardonline.bihar.gov.in पर लॉग ऑन करना होगा. इसके बाद इंटर परीक्षा 2021 के लिए आवेदन पत्र या मैट्रिक परीक्षा 2021 के लिए आवेदन पत्र के लिंक पर क्लिक करें. बोर्ड द्वारा दिए गये यूजर आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके लॉग इन हो जाएं. सभी पूछी गई जानकारी भरें. आवेदन पत्र में सभी जानकारी सही-सही भरें. इसके बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करें. फिर इसके बाद एप्लीकेशन का एक प्रिंट जरुर ले लें.

सुशांत की पूर्व मैनेजर दिशा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बड़ा खुलासा, मौत के समय...

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें