बिहार मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा, मतदाता सूची में दर्ज हो प्रवासियों के नाम

Smart News Team, Last updated: 25/08/2020 01:51 PM IST
  • बिहार मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने निर्देश देते हुए कहा है कि मतदाता सूची में बिहार के प्रवासियों के नाम दर्ज किए जाएं. उन्होंने सभी जिलों के जिलाधिकारी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की.
बिहार मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा, मतदाता सूची में दर्ज हो प्रवासियों के नाम

 पटना. बिहार के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एचआर श्रीनिवास ने निर्देश दिया है कि शेष बच गए प्रवासी बिहारियों के नाम भी जल्द से जल्द मतदाता सूची में जोड़े जाएं. श्रीनिवास ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी जिलों के जिलाधिकारी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी के साथ बैठक की. बैठक में समीक्षा हुई जिसमें पता चला 80 प्रतिशत प्रवासी बिहारियों के नाम मतदाता सूची में जोड़े जा चुके हैं. उन्होंने कहा कि बाकि नाम भी जल्द जोड़े जाएं.

बैठक में उन्होंने निर्देश दिए कि मतदाता स्थल की संख्या बढ़ने के कारण बड़ी संख्या में कार्मिकों की जरूरत होने पर महिला कार्मिकों की भी प्रतिनियुक्ति की जाएगी. उन्होंने कहा कि कार्मिकों की तैनाती में किसी को अलग नहीं किया जाए. साथ ही निर्देश दिया कि आयोग के निर्देशानुसार जनसभा स्थल की क्षमता का भी आकलन पहले ही कर लें, ताकि चुनावी सभाओं के दौरान उनका उपयोग उसी क्षमता के अनुसार राजनीतिक दल कर सकें.

पटना: एएन कॉलेज ने नगर निगम को नहीं चुकाया आठ करोड़ से ज्यादा का होल्डिंग टैक्स

सभी जिलों को निर्देश दिया गया कि वे फर्स्ट लेवल चेकिंग के दौरान खराब पाई गई ईवीएम और वीवीपैट मशीन को संबंधित कंपनी को वापस कर दिया जाए. इन मशीनों को अन्य मशीनों से पहले ही अलग कर लें. उप मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी बैजुनाथ प्रसाद सिंह ने बताया कि बैठक करीब ढाई घंटे तक हुई. बैठक में मतदाता हेल्पलाइन, स्वीप और अन्य विषयों की भी समीक्षा की गई.

पटना: 25 अक्टूबर से दरभंगा एयरपोर्ट से शुरू हो सकती हैं विमान सेवाएं

बैठक में अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी गोपाल मीणा व रंजीता, संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी मिथिलेश प्रसाद साहू, संयुक्त सचिव कन्हैया प्रसाद, उप निर्वाचन पदाधिकारी अशोक प्रियदर्शी व अन्य वरीय अधिकरी शामिल हुए. बैठक में सभी जिलों के जिला निर्वाचन पदाधिकारी मौजूद थे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें