पटना: JEE और NEET परीक्षा के विरोध में बिहार कांग्रेस का आयकर गोलंबर पर प्रदर्शन

Smart News Team, Last updated: Fri, 28th Aug 2020, 2:30 PM IST
  • देशभर में जेईई की परीक्षा 1 से 6 सितंबर और नीट की परीक्षा 13 सितंबर को होगी. इसके लिए देशभर में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. शुक्रवार को बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने पटना के आयकर गोलंबर कार्यालय पर प्रदर्शन किया.
जेईई और नीट की परीक्षा के स्थगन के लिए लोगों के साथ प्रदर्शन करते बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य

पटना. शुक्रवार को पटना में बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नेतृत्व जेईई- नीट परीक्षा के विरोध में आयकर गोलंबर पर प्रदर्शन किया गया. कांग्रेस ने ये प्रदर्शन पटना महानगर, पटना ग्रामीण-1, पटना ग्रामीण-2 के संयुक्त तत्वाधान में किया. कांग्रेस का कहना है कि भाजपा सरकार कोरोना महामारी के बावजूद भी जेईई- नीट ने की परीक्षाओं को करवा रही है.

कांग्रेस ने यह प्रदर्शन राज्य के सभी जिलों में केंद्र सरकार के कार्यालयों के सामने किया है. कांग्रेस की मांग है कि जेईई- नीट की परीक्षा तुरंत स्थगित की जानी चाहिए.

कांग्रेस आज नीट जेईई परीक्षा आयोजन और केंद्र के खिलाफ करेगी देशव्यापी प्रदर्शन

इधर कांग्रेस के साथ लोगों में भी सरकार के खिलाफ आक्रोश है. उन्होंने भी कांग्रेस के साथ मिलकर केंद्र सरकार के कार्यालयों पर जेईई-नीट परीक्षा के स्थगन और छात्रों के जीवन से खिलवाड़ बंद करो... बंद करो के नारे लगाए.

गौरतलब है कि जेईई की परीक्षा 1 से 6 सितंबर और नीट की परीक्षा 13 सितंबर को होगी. जब से परीक्षा की तारीख तय हुई है तब से विपक्षी पार्टियों ने इसके खिलाफ प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है. कोरोनावायरस और लॉकडाउन के कारण जेईई-नीट के एग्जाम रद्द होने को लेकर पूरे देश में इसका विरोध हो रहा है. कांग्रेस पार्टी की बैठक में 7 राज्यों के सीएम ने इस मामले को कोर्ट में चुनौती देने की बात भी कही है.

बिहार बोर्ड ने इंटर परीक्षा 2021 फॉर्म भरने की तारीख 4 सितंबर तक बढ़ाई

आपको बता दें कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी जेईई की परीक्षा 1 से 6 सितंबर और नीट की परीक्षा 13 सितंबर को आयोजित करवा रही है. उनके जेईई-नीट की परीक्षा के लिए 17.5 लाख से ज्यादा एडमिट कार्ड डाउनलोड हो चुके हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें