पटना: RJD सुप्रीमो लालू से मिलने रांची गए तेजप्रताप यादव के खिलाफ झारखंड में FIR

Smart News Team, Last updated: 29/08/2020 07:24 AM IST
  • राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से मिलने रांची गए उनके बेटे और आरजेडी नेता तेजप्रताप यादव के खिलाफ झारखंड में एफआईआर दर्ज हुई है. एफआईआर में कहा गया है कि उन्होंने राज्य द्वारा निर्धारित कोरोना गाइडलाइंस का पालन नहीं किया.
पटना: RJD सुप्रीमो लालू से मिलने रांची गए तेजप्रताप यादव के खिलाफ झारखंड में FIR

पटना. राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता तेजप्रताप के खिलाफ झरखंड में एफआईआर दर्ज हुई है. उनपर राज्य द्वारा निर्धारित कोरोना गाइंडलाइंस ना मानने का आरोप है. दरअसल एक दिन पूर्व तेजप्रताप अपने पिता और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से मिलने के लिए रांची गए थे. इसी के बाद रांची के चुटिया थाना में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. इसमें झारखंड सरकार के कोविड-19 नियमों का पालन नहीं करने का आरोप लगाया गया है. तेजप्रताप के खिलाफ रांची के सदर अंचलाधिकारी प्रकाश कुमार ने प्राथमिकी दर्ज कराई है.

एफआईआर के बाद आईपीसी की धारा 188, 269, 270 और 34 के तहत तेजप्रताप पर मामला दर्ज किया गया है. बता दें कि बुधवार देर रात तेज प्रताप अपने पिता लालू से मिलने के लिए रांची पहुंचे थे और मुलाकात के बाद गुरुवार को पटना वापस लौट आए थे. इसके बाद दर्ज एफआईआर में कहा गया है कि तेजप्रताप यादव ने झारखंड में आने के लिए सरकार से अनुमति नहीं ली थी. नियमों के अनुसार दूसरे राज्य से झारखंड आने वाले लोगों को सरकार से अनुमति के साथ ई-पास लेना पड़ता है.

पटना पूर्व डीजी सुनील कुमार जेडीयू में होंगे शामिल, ललन सिंह कल दिलाएंगे सदस्यता

साथ ही कहा गया है कि तेजप्रताप क्वारंटाइन भी नहीं हुए जबकि नियम के अनुसार झारखंड आने वाले लोगों को 14 दिन तक क्वारंटाइन करना जरूरी है. तेजप्रताप यादव राज्य में आने के लिए पास नहीं लिया था और बगैर क्वारंटाइन हुए वापस बिहार लौट गए. इससे पहले चुटिया थाना क्षेत्र स्थित होटल कैपिटल रेजिडेंसी में कमरा नंबर- 507 को राजद नेता तेज प्रताप यादव को देने के आरोप में होटल के मालिक और मैनेजर दुष्यंत कुमार पर प्राथमिकी दर्ज हुई थी.

पटना: तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर साधा निशाना, ट्विटर पर जमकर बरसे

रांची के अंचल अधिकारी के बयान पर चुटिया थाना में धारा 188/ 34 के तहत मामला दर्ज किया गया. पुलिस को सूचना मिली थी कि तेज प्रताप होटल में रुके हुए हैं. पुलिस की टीम अंचलाधिकारी के साथ होटल पहुंची. पुलिस ने जबरन होटल खुलवाया और कमरा नंबर- 507 में जाकर देखा तो तेज प्रताप मौजूद थे. पुलिस के अनुसार सरकार का सख्त आदेश है कि कोई होटल नहीं खुलेगा. इसके बाद भी कैपिटल रेजिडेंसी में तेज प्रताप को ठहराया गया. इसी को लेकर एफआईआर दर्ज हुई.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें