पटना

पुलिस को आंख दिखा रहे अपराधी, पटना में 6 घंटे में लाखों की 2 बड़ी लूट से हड़कंप

Smart News Team, Last updated: 07/07/2020 01:00 PM IST
  • सोमवार का दिन भी राजधानी पटना में अपराधियों का रहा। पटना में महज 6 घंटे के भीतर लूट दी दो बड़ी वारदात को अंजाम देकर अपराधियों ने न सिर्फ सनसनी फैला दी है, बल्कि पटना पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी है।
अनलॉक 1 के बाद पटना में अपराधियों ने तांडव मचाना शुरू कर दिया है।

कोरोना काल में राजधानी पटना में अपराधियों के मनोबल इतने बढ़ गए हैं कि दिनदहाड़े लूट और डकैती की बड़ी वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। सोमवार का दिन भी राजधानी पटना में अपराधियों का रहा। पटना में महज 6 घंटे के भीतर लूट दी दो बड़ी वारदात को अंजाम देकर अपराधियों ने न सिर्फ सनसनी फैला दी है, बल्कि पटना पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी है। एक वारदात में जहां दाल कारोबारी को दोपहर 12 बजे गोली मारकर अपराधी 15 लाख रुपये लूटकर ले गए, वहीं दूसरी घटना में शाम करीब 6 बजे अपराधियों ने सोने-चांदी की दुकान लूट ली। एक दिन में दो लूट की घटना से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है।

लूट की पहली घटना:

दरअसल, बैंक में पैसा जमा कराने जा रहे दाल कारोबारी को गोली मारकर बाइक सवार लुटेरों ने दिनदहाड़े 15 लाख रुपये लूट लिए। यह वारदात मालसलामी थाना क्षेत्र के मारुफगंज मंडी में घटी। घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी पिस्तौल लहराते हुए मंसूरगंज मंडी के रास्ते भाग निकले। मंडी में लगे सीसीटीवी कैमरे में भागते हुए बाइक सवार अपराधियों की तस्वीर कैद हुई है, जिसके आधार पर पुलिस छानबीन में जुटी है। पैर में गोली लगने से घायल कारोबारी का एक निजी अस्पताल में इलाज कराया गया है।

आतंक: पटना की ज्वेलरी शॉप में दिनदहाड़े 15 से 20 लाख की लूट, ग्राहकों को भी लूटा

ओवरटेक कर लुटेरों ने रोका

सोमवार की दोपहर करीब सवा 12 बजे मंसूरगंज मंडी के दाल कारोबारी विजय प्रसाद का बेटा अविनाश कुमार उर्फ सोनू पैसा जमा कराने अपने भाई मनीष के साथ बाइक पर सवार होकर मारुफगंज स्थित एसबीआई ब्रांच के लिए निकला था। बैंक से कुछ ही दूर पहले बड़ी देवीजी रोड में दो बाइक पर सवार पांच अपराधियों ने ओवरटेक कर सोनू को रोका और रुपयों से भरा बैग छीनने लगे। अविनाश ने विरोध किया तो अपराधियों ने उसे गोली मार दी। पैर में गोली लगने से वह जख्मी होकर गिर पड़ा। इसके बाद लुटेरे रुपयों से भरा बैग छीनकर हवाई फायरिंग करते हुए भाग निकले।

लूट की दूसरी घटना

सोमवार शाम को राजधानी पटना के पत्रकारनगर थाना इलाके में बदमाशों ने एक ज्वेलरी दुकान में 15-20 लाख रुपये की लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया। इस दौरान दो ग्राहक महिलाएं भी दुकान में थीं, जिनसे भी लूटपाट की गई। फिलहाल पुलिस केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश में जुट गई है। वहीं व्यापारियों ने लूट का विरोध जताया है। दरअसल, मामला पत्रकारनगर थान्तर्गत मुन्ना चक इलाके का है। सोमवार शाम लुटेरों ने ज्वेलरी गार्डन नामक सर्राफ दुकान पर धावा बोला और गहने-जेवरात लूटकर ले गए। उस समय दुकान में गहने लेने आईं महिलाओं को भी आरोपियों ने नहीं छोड़ा और उनके गहने भी लूटकर ले गए।

अन्य खबरें