शराबबंदी वाले बिहार में जाम छलका रहा था BMP का जवान, चढ़ गया पुलिस के हत्थे

Smart News Team, Last updated: 16/07/2020 01:12 PM IST
  • पटना में पुलिस की छापेमारी के दौरान पेड़ के नीचे बैठकर जाम छलका रहे बीएमपी के सिपाही जितेंद्र को एयरपोर्ट थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया है।
बिहार में शराबबंदी की ऐसी तैसी कर रहे बीएमपीए जवान को जाम छलकाते वक्त पुलिस ने पकड़ लिया।  (फाइल फोटो)

बिहार में पूरी तरह से शराबबंदी है, मगर हकीकत में नहीं बल्कि कागजों पर। शराबबंदी वाले बिहार में आम लोग तो कानून तोड़ते ही हैं, मगर यहां वर्दीवाले भी पीछे कहां हैं। पटना में एक बीएमपी के जवान को जाम छलकाते पकड़ा गया है। पटना में पुलिस की छापेमारी के दौरान पेड़ के नीचे बैठकर जाम छलका रहे बीएमपी के सिपाही जितेंद्र को एयरपोर्ट थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। 

पटना लॉकडाउन: इमरजेंसी हो तो निकलें, वरना जब्त होगी गाड़ी, चप्पे-चप्पे पर पुलिस

यह घटना बीते मंगलवार शाम की है, जब पुलिस ने यह कार्रवाई की। सिपाही जितेंद्र को गिरफ्तार कर उसे थाने ले आया गया। पुलिस ने उसके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कर ली है। आम लागों की सूचना के आधार पर पुलिस ने जब छापेमारी की उसी दौरान बीएमपी का यह जवान जाम छलकाते मिला। 

पुलिस को ऐसी सूचना मिली थी कि फुलवारीशरीफ जेल के पास एक पेड़ के नीचे बैठकर कुछ लोग शराब पीते हैं। इतना ही नहीं, वहां पुलिस के कई जवान भी जाम छलकाते हैं। जाम छलकाने की इस घटना में पुलिस वालों के शामिल होने ेकी वजह से कोई सामने आकर लिखित शिकायत नहीं करना चाहता था। यही वजह है कि अज्ञात ने पुलिस को फोन पर इस बात की सूचना दी। 

पटना में आज से फुल लॉकडाउन, क्या खुले रहेंगे और क्या बंद, पढ़ लें पूरी गाइडलाइन

स्थानीय लोगों की सूचना के आधार पर जब पुलिस ने वहां छापेमारी की तो कई लोग भाग खड़े हुए, जबकि बीएमपी का यह जवान हत्थे चढ़ गया। अक्सर इस जगह महफिल जमती थी और नशे में आकर शराबी गाली-गलौज करते थे। पुलिस अब आधिकारिक रूप से बीएमपी के जवान की गिरफ्तारी की खबर उसके अफसरों को देगी। इसके बाद आरोपी जवान पर आगे की कार्रवाई होगी। माना जा रहा है कि शराबबंदी के कठोर कानून की वजह से आरोपी सिपाही की नौकरी जानी भी लगभग तय है।

अन्य खबरें