पटना

चोरों ने 6.5 लाख के जेवर चुराए, तसल्ली से छत पर बांटे गहने, पटना पुलिस को चुनौती

Smart News Team, Last updated: 27/06/2020 08:50 AM IST
  • रिटायर बैंक अधिकारी देवव्रत सेन के फ्लैट में रखे साढ़े छह लाख रुपये से ऊपर के आभूषणों पर चोरों ने हाथ साफ कर दिया। घटना गुरुवार की देर रात गर्दनीबाग के झुनझुन महल इलाका स्थित सौगत अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 205 में हुई।
दीघा थाना क्षेत्र के गेट नंबर 93 के पास माधुरी अपार्टमेंट के दो बंद पड़े फ्लैट में चोरी की वारदात

पटना में कोरोना अनलॉक में अपराधियों के मंसूबे इतने बढ़ गए हैं कि आय दिन राजधानी में चोरी की बड़ी-बड़ी घटनाएं सामने आ रही हैं। पटना में चोर-अपराधी ऐसी वारदातों को अंजाम देकर पटना पुलिस को खुली चुनौती दे रहे हैं। ताजा मामले में रिटायर बैंक अधिकारी देवव्रत सेन के फ्लैट में रखे साढ़े छह लाख रुपये से ऊपर के आभूषणों पर चोरों ने हाथ साफ कर दिया। घटना गुरुवार की देर रात गर्दनीबाग के झुनझुन महल इलाका स्थित सौगत अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 205 में हुई।

एसबीआई से रिटायरअधिकारी देवव्रत सेन होली के वक्त अपना इलाज कराने कोलकाता गए थे और लॉकडाउन के कारण वहीं फंस गए। देवव्रत सेन के पड़ोसी और समाजसेवी सूरज सिन्हा ने बताया कि फ्लैट का ताला तोड़कर चोर भीतर घुसे और अलमारी में रखे सारे जेवरात ले गए।

ताला टूटा देखकर स्थानीय लोगों ने इसकी खबर पुलिस को दी। अब तक चोरों का पता नहीं चल सका है। पीड़ित अपने परिवार के साथ शनिवार को पटना पहुंचेंगे। उन्होंने साढ़े छह से सात लाख रुपये के गहने की चोरी होने की बात बताई है।

सीसीटीवी में कैद है चोरों की तस्वीर

चार चोरों की तस्वीर पास में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। गुरुवार की देर रात 12.50 बजे चोर अपार्टमेंट में दाखिल होते दिख रहे हैं। फ्लैट से सामान उड़ाने के बाद चोर अपार्टमेंट की छत पर गए और वहीं गहनों का बंटवारा किया। डिब्बे व अन्य चीजों को छोड़कर बाकी के जेवरात वे अपने साथ ले गए। चार चोरों की तस्वीर कैमरे में कैद हुई है, जिसके जरिये पुलिस गिरोह की पहचान में जुट गई है।

रेकी के बाद की चोरी

रेकी करने के बाद चोरों ने इस घटना को अंजाम दिया है। मार्च से ही देवव्रत सेन का फ्लैट खाली है। लिहाजा रेकी करने के दौरान ही चोरों ने फ्लैट खाली देखा फिर घटना को अंजाम देकर चलते बने। खाली फ्लैट में चोर काफी देर तक रुके और किसी को उनके यहां होने की भनक तक नहीं लगी। फ्लैट के ताले भी इतनी सफाई से तोड़े गए कि पड़ोसियों को चोरों का पता तक नहीं चला।

अन्य खबरें