अंडरगार्मेंट में छिपाकर 2 करोड़ का सोना ले जा रहे थे दिल्ली, पटना में धर लिए गए

Smart News Team, Last updated: 16/07/2020 05:13 PM IST
  • गुवाहाटी से दिल्ली दो करोड़ का सोना ले जा रहे दो गोल्ड तस्करों को पटना में पुलिस ने धर दबोचा है। राजस्व आसूचना निदेशालय ने पटना के मीठापुर बस स्टैंड से इन दो तस्करों के पास से करीब दो करोड़ रुपये के सोने के बिस्कुट जब्त किए हैं।
पटना में दो तस्करों को पुलिस ने धर दबोचा।

गुवाहाटी से दिल्ली 2 करोड़ का सोना ले जा रहे दो गोल्ड तस्करों को पटना में पुलिस ने धर दबोचा है। राजस्व आसूचना निदेशालय ने पटना के मीठापुर बस स्टैंड से इन दो तस्करों के पास से करीब दो करोड़ रुपये के सोने के बिस्कुट जब्त किए हैं। गिरफ्तार किए गए इन दोनों तस्करों से फिलहाल मुजफ्फरपुर के माड़ीपुर स्थित कार्यालय में पूछताछ की जा रही है। 

पटना: लॉकडाउन के दौरान 114 इलाकों में ऑटो रिक्शा बंद, बाहर निकले तो वाहन जब्त

बताया जा रहा है कि ये दोनों गोल्ड तस्कर गुवाहाटी के रहने वाले हैं और ये अपने अंडरगार्मेंट्स में छिपा कर गोल्ड बिस्कुट की खेप गुवाहाटी से दिल्ली ले जा रहे थे। तस्करों के पास से सोने के कुल 24 बिस्कुट मिले हैं जो म्यांमार के बताए गए हैं। ​इन गोल्ड बिस्कुट की कीमत करीब दो करोड़ रुपेय बताई जा रही है। 

डीआरआई के अधिकारी ने कहा कि गुप्त सूचना के आधार पर पटना के मीठापुर बस स्टैंड में दो आरोपी युवकों को दबोचा गया। जब इनकी तलाशी ली गई तो इनके सामान और तस्करों के अंडरगार्मेंट से 24 गोल्ड बिस्कुट निकले, जिनहें जब्त कर लिया गया। 

शराबबंदी वाले बिहार में जाम छलका रहा था BMP का जवान, चढ़ गया पुलिस के हत्थे

बताया जा रहा है कि तस्करों से खेप भेजने वाले माफिया ने मोटी रकम पर सौदा किया था। 25 फीसदी राशि अग्रिम के तौर पर दी गई थी। दिल्ली पहुंचाने पर वहां का सरगना बाकी रुपये देता। गिरफ्तार तस्करों के मोबाइल को भी जब्त किया गया है। 

फिलहाल, डीआरआई के अधिकारी तस्करों के मोबाइल को खंगाल रहे हैं। पूछताछ में पता चला है कि गिरफ्तार तस्करों को दिल्ली के तस्कर का नाम पता नहीं है। इनको दिल्ली पहुंचकर एक मोबाइल नंबर पर रिंग करना था। इसके बाद माल की डिलीवरी लेने कोई युवक आता। उसे कोड बताकर माल की सप्लाई होती और बाकी रुपये मिलते। ​

 

 

अन्य खबरें