पटना

अच्छी खबर: चार साल बाद AFIR की टॉप 100 रैंकिंग में NIT पटना शामिल

Smart News Team, Last updated: 12/06/2020 11:41 AM IST
  • एएफआईआर की ताजा ओवरऑल रैंकिंग में इंजीनियरिंग कैटगरी में लंबी छलांग मारते हुए एनआईटी पटना टॉप 100 लिस्ट में शामिल हो गया है।
पटना एनआईटी को एएफआईआर की टॉप 100 लिस्ट में 4 साल बाद जगह मिली है।

पटना. एएफआईआर की ताजा ओवरऑल रैंकिंग में एनआईटी पटना भले ही टॉप 100 लिस्ट में शामिल नहीं हो पाया हो लेकिन इंजीनियरिंग कैटगरी में लंबी छलांग जरूर लगाई है। गत वर्ष रैंकिंग लिस्ट में 134 वें नंबर पर आने वाला एनआईटी पटना ताजा सूची में 92 वें स्थान पर आ गया है। इससे पहले साल 2016 में एनआईटी पटना की रैंकिंग टॉप 100 में पहुंची थी जहां संस्थान को 87 वें स्थान पर रखा गया था। लेकिन 2016 के बाद एनआईटी पटना रैंकिंग के मामले में लगातार पिछड़ता रहा।

एएफआईआर की ताजा रैंकिंग में उछाल को देखने के बाद संस्थान के पदाधिकारियों में खुशी का माहौल है। संस्थान के पदाधिकारी इसे सकारात्मक बदलाव के रूप में देख रहे हैं। इस संबंध में एनआईटी पटना के डीन (एकेडमिक्स) प्रोफेसर एसके वर्मा ने बताया कि रिसर्च में बेहतरी ने रैंकिंग में उल्लेखनीय सुधार में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है।

प्रोफेसर एसके वर्मा ने आगे कहा कि संस्थान की रैंकिग पर परसेप्शन में सुधार, ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट, पीयर व्यू और फैकल्टी की संख्या में बढ़ोतरी का पॉजिटिव असर पड़ा है। उन्होंने बताया कि आने वाले समय में इन्हीं पक्षों को बेहतर कर संस्थान की रैंकिग में और ज्यादा सुधार किया जा सकता है। प्रोफेसर एसके वर्मा ने आगे कहा कि इसके लिए हर स्तर पर और मजबूती से काम करने की जरूरत होगी।

 

अन्य खबरें