पटना

पटना: बिहार में लॉकडाउन 16 अगस्त तक बढ़ा, पाबंदी में बीतेगा स्वतंत्रता दिवस

Smart News Team, Last updated: 30/07/2020 09:00 PM IST
  • बिहार की नीतीश कुमार सरकार ने राज्य में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन को 1 अगस्त से लेकर 16 अगस्त तक बढ़ा दिया है.
नीतीश कुमार सरकार ने लॉकडाउन को 16 दिनों के लिए बढ़ा दिया है.

पटना. कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राजधानी पटना समेत पूरे बिहार में 1 अगस्त से 16 अगस्त तक लॉकडाउन बढ़ा दिया है. गुरुवार की बैठक के बाद सीएम नीतीश कुमार की सरकार ने यह फैसला किया है. 

सरकार के आदेश के अनुसार 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस भी लोगों को लॉकडाउन में बिताना होगा. साथ ही लॉकडाउन की शुरुआत ही बकरीद और रक्षाबंधन जैसे त्योहारों से होगी.

पटना: मानसिक विक्षप्त युवती से गैंगरेप, लापरवाह पुलिस-प्रशासन, कोई मदद नहीं

बिहार में 16 जुलाई से लॉकडाउन जारी है. जबकि राजधानी पटना में पिछली 10 जुलाई से ही लॉकडाउन लगा है. वर्तमान में जारी लॉकडाउन 31 जुलाई को खत्म होगा जिससे पहले ही नीतीश सरकार ने लॉकडाउन को 16 दिनों तक बढ़ाने का फैसला कर लिया.

सुशांत सिंह राजपूत केस में फुल होमवर्क के साथ मुंबई पहुंची पटना SIT, जांच शुरू

बिहार में कोरोना का हाल भी दिन-प्रतिदिन तेजी के साथ खराब होता जा रहा है. राजधानी पटना में हर रोज सैकड़ों मामले सामने आ रहे हैं. 

बैंक खाते की जांच शुरू, सुशांत ने किए थे रिया के स्पा-विदेशी दौरे पर लाखों खर्च

हालांकि, राहत की बात ये हैै कि पटना में कोरोना से संक्रमित होने वालों की संख्या धीरे धीरे कम होती जा रही है. साथ ही मरीजों के ठीक होने का दर भी बढ़ रहा है. ऐसे में सरकार लॉकडाउन खोलकर चेन नहीं तोड़ना चाहती है.

 

 

 

अन्य खबरें