उद्योग मंत्री श्याम रजक JDU से निष्कासित, नीतीश सरकार ने कैबिनेट से निकाला

Smart News Team, Last updated: Sun, 16th Aug 2020, 8:15 PM IST
  • बिहार सरकार में उद्योग मंत्री श्याम रजक को नीतीश कुमार की जेडीयू ने निष्कासित कर दिया है. जेडीयू के अध्यक्ष वशिष्ट एन सिंह ने दल विरोधी गतिविधियों के लिए उन्हें पार्टी से निकाल दिया. 
जेडीयू ने उद्योग मंत्री श्याम रजक को पार्टी से निकाला, राजद में होंगे शामिल

पटना. बिहार सरकार में उद्योग मंत्री श्याम रजक को नीतीश कुमार की जेडीयू ने निष्कासित कर दिया है. जेडीयू के अध्यक्ष वशिष्ट एन सिंह ने दल विरोधी गतिविधियों के लिए उन्हें पार्टी से निकाल दिया. वहीं नीतीश सरकार ने उन्हें कैबिनेट से भी निकाल दिया है. 

पार्टी से निकालने के बाद श्याम रजक को मंत्रीमंडल से हटा दिया गया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अनुशंसा पर राज्यपाल ने लगाई मुहर. अब वे राज्यमंत्री परिषद के सदस्य नहीं रहे.

 जेडीयू से निकालने के लिए बाद बताया जा रहा है कि श्याम रजक अपने पुराने साथ राष्ट्रीय जनता दल का हाथ थाम सकते हैं. पहले भी ये कयास लगाए जा रहे थे कि श्याम रजक राजद में शामिल होंगे, इससे पहले ही जेडीयू ने उन्हें पार्टी से निकाल दिया.

ट्विटर पर आलोचना से नाराज CM नीतीश, बोले- अब घर बैठकर ट्वीट करना फैशन

सूत्रों की मानें तो सोमवार को उद्योग मंत्री अपने पुराने घर राजद में वापसी कर सकते हैं. वे दस सर्कुलर रोड पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के सामने राजद की सदस्यता लेंगे.

बिहार चुनाव से पहले राजद ने तीन विधायकों को पार्टी से निकाला, 6 साल को निष्कासित

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें