पटना: सावन में नहीं होगा शिव मंदिरों में जलाभिषेक, पूजा पर भी रहेगी रोक

Smart News Team, Last updated: 03/07/2020 07:42 PM IST
  • राजधानी पटना में सावन महीने के दौरान शिव मंदिरों में जलाभिषेक नहीं होगा। मंदिरें खुली रहेंगी लेकिन पूजा अर्चना नहीं होगी।
सावन में नहीं होगा शिव मंदिरों में जलाभिषेक

पटना. कोरोना अनलॉक 2 में ढील तो दे दी गईं हैं लेकिन अभी धर्म से जुड़ी चीजों पर प्रतिबंध जारी है। ऐसे में कोरोना संक्रमण को देखते हुए राजधानी पटना के प्रशासनने सावन महीने में शिव मंदिरों के अंदर जलाभिषेक पर रोक लगा दी है। हालांकि, मंदिरें खुली रहेंगी लेकिन श्रद्धालु अंदर जाकर जल नहीं चढ़ा पाएंगे। नियमों का पालन सुनिश्चित करने के लिए शनिवार 4 जुलाई से प्रमुख मंदिरों में पुलिस-प्रशासन की तैनाती रहेगी।

दरअसल साल 2020 का सावन महीना 6 जुलाई से शुरू होने जा रहा है। ऐसे में कोरोना वायरस के मद्देनजर जिला प्रशासन ने यह फैसला किया है। जिला प्रशासन के अनुसार, सावन के पवित्र महीने में शिव मंदिरों में जलाभिषेक नहीं होगा।

वहीं जिले की शिव मंदिरों में प्रशासन ने पूजा अर्चना पर भी रोक लगा दी है। प्रशासन की ओर से पटनावासियों को घर में ही पूजा करने की सलाह दी गई है। हालांकि, सावन के माह में मंदिर खुले रहेंगे लेकिन वहां किसी भी प्रकार के विशिष्ट आयोजन आयोजित नहीं किए जाएंगे। भोलेनाथ के मंदिरों में भीड़-भाड़ ना हो इसीलिए प्रमुख मंदिरों में मजिस्ट्रेट और पुलिस बल शनिवार से तैनात रहेगा।

अन्य खबरें