पालीगंज कोरोना विस्फोट पर चला पुलिस का डंडा, दूल्हे के पिता के खिलाफ FIR दर्ज

Smart News Team, Last updated: Fri, 3rd Jul 2020, 9:46 AM IST
  • पालीगंज में आयोजित शादी समारोह में शामिल होने वाले 111 लोगों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन ने कार्रवाई की है और दूल्हे के पिता के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।
पालीगंज शादी समारोह से जुड़े लोगों पर कसता जा रहा शिकंजा

पटना के पालीगंज शादी समारोह मामले में वर-वधु पक्ष पर अब प्रशासन का शिकंजा कसता ही जा रहा है। पालीगंज में आयोजित शादी समारोह में शामिल होने वाले 111 लोगों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन ने कार्रवाई की है और दूल्हे के पिता के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। पटना डीएम कुमार रवि के निर्देश पर पालीगंज प्रखंड के डीहपाली निवासी अंबिका चौधरी पर गुरुवार की देर शाम प्राथमिकी दर्ज की गई। बता दें कि बीते दिनों अंबिका चौधरी के पुत्र अनिल कुमार की शादी समारोह में 50 से अधिक लोग एकत्रित हुए थे, और इसमें कोरोना का विस्फोट हुआ था। इस मामले में ही यह कार्रवाई की गई है।

दरअसल, 15 जून को हुई शादी में न तो 50 लोगों के मानक का पालन किया गया था और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का। इसके अलावा, शादी में बारातियों ने मास्क का भी प्रयोग नहीं किया था। यही वजह है कि कोरोना का संक्रमण फैला और यह इतना मजबूत चेन बन गया कि 111 लोग इसकी चपेट में आ गए। फिलहाल, 111 कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा है।

दूल्हे की मौत, 111 कोरोना मरीज, 8 मोहल्ला सील..शादी में कैसे आए 50 से अधिक? जांच

पालीगंज के बीडीओ चिरंजीवी पांडे ने पालीगंज थाने में अंबिका चौधरी पर प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्राथमिकी के मुताबिक, अंबिका चौधरी के बेटे की 15 जून को हुई शादी में भीड़भाड़ इकट्ठा कर प्रोटोकॉल मानक का उल्लंघन किया गया और कोरोना संक्रमण फैलाने में भूमिका निभाई गई। बता दें कि अंबिका चौधरी के बेटे अनिल कुमार की मौत शादी के दूसरे दिन ही हो गई थी।

वहीं, इस बीच पालीगंज शादी समारोह में शामिल हुए 14 कोरोना पॉजिटिव लोग पूरी तरह से स्वस्थ होकर अपने-अपने घर लौट गए हैं। हालांकि, डीहपाली निवासी एक महिला रामझरी देवी (65) का इलाज एनएमसीएच में चल रहा है। वहीं अभी भी 97 संक्रमित बिहटा आइसोलेषन वार्ड में भर्ती हैं।

15 जून को पालीगंज में हुए शादी समारोह में सभी लोग किसी न किसी रूप में शामिल हुए थे। शादी के एक दिन बाद ही दूल्हे की मौत हो गई थी। कोरोना वायरस से हुए संक्रमण की आशंका को देखते हुए 19 जून को शादी समारोह में शामिल होने वाले नगर बाजार व डीहपाली गांव के 105 लोगों का सैंपल लिया गया था। उनमें 15 लोग पॉजिटिव पाए गए थे। 22 जून को सभी संक्रमितों को मसौढ़ी अनुमंडल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भेज दिया गया था।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें