पटना के पार्क में घूमने वालों को रोजाना शुल्क से छूट, मिलेगी पास की सुविधा

Smart News Team, Last updated: Mon, 28th Jun 2021, 12:44 PM IST
  • पटना में लोग एक बार पास बनवाने के बाद पूरे दिन पार्क की सैर कर सकते हैं. पास के नये बदलावों के तहत जहां पटना जू और इको पार्क में सुबह की सैर के लिए शुल्क देने होंगे. इसमें 100 रुपये मासिक से लेकर 1000 रुपये वार्षिक तक के पास उपलब्ध होंगे. हालांकि मॉर्निंग वॉक करने वालों पर ये नियम लागू नहीं होगा.
पटना में पार्कों में लोगों को घुमने के लिए पैसे देने होंगे.( सांकेतिक फोटो )

पटना: पटना के पार्क प्रेमियों के लिए विशेष पास बनाये गये हैं. इससे पार्क में घूमने के शौकीन लोगों को रोजाना के शुल्क से छुटकारा मिलने वाला है. इन पास को एक बार बनवाने के बाद पूरे दिन पार्क की सैर कर सकते हैं. हालांकि मॉर्निंग वॉक करने वालों पर पास बनवाने का ये नियम लागू नहीं होगा. पटना के लोग लंबे समय से कोरोना के चलते बंद हुए पार्क के खुलने का इंतजार कर रहे थे. अब पार्क में घूमने पर उनकी जेब पर असर नहीं पड़ेगा.

राज्य सरकार ने इसी सप्ताह शर्तों के साथ पार्कों को खोलने की अनुमति दी है. ऐसे में बड़ी संख्या में मॉर्निंग और इवनिंग वाकर्स टहलने पहुंच रहे हैं. विजिटर्स भी पूरे जोश के साथ पार्क में घूमने के लिए पहुंच रहे है. पास के नये बदलावों के तहत जहां पटना जू और इको पार्क में सुबह की सैर के लिए शुल्क देने होंगे. ये कीमतें अलग अलग हैं. 100 रुपये मासिक से लेकर 1000 रुपये वार्षिक तक के पास उपलब्ध होंगे. पास बनवाने के लिए पार्क के सभी गेट पर बने काउंटर पर फॉर्म उपलब्ध कराए जाएंगे.

BJP सांसद साक्षी महाराज के खाते से जालसाजों ने उड़ाए एक लाख, पटना से 2 अरेस्ट

विजिटर्स और वॉकर्स को फॉर्म भरकर शुल्क देना होगा. इसके बाद उन्हें पास की सुविधा प्रदान की जाएगी. फॉर्म के साथ एक फोटो और पहचान पत्र की कॉपी देना जरूरी होगा. पटना के पुनाइच पार्क, एसकेपुरी पार्क, नवीन सिन्हा पार्क में बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे है. पास के जरिये किसी भी प्रवेश से पार्क में अंदर आने की न सिर्फ अनुमति मिलेगी बल्कि मासिक और वार्षिक शुल्क में काफी हद तक शुल्क की छूट भी मिलेगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें