पटना: अनलॉक-1 में खुले पार्कों में घूमने के अरमान पर बारिश ने फेरा पानी

Smart News Team, Last updated: Sat, 20th Jun 2020, 8:59 PM IST
  • कोरोना लॉकडाउन के अनलॉक-1 में राजधानी पटना स्थित पार्क तो खोल दिए गए लेकिन मॉनसून की पहली बारिश ने लोगों के उसमें टहलने के अरमान पर पानी फेर दिया।
पार्क प्रशासन का कहना है कि अभी पार्कों को गुलजार होने में समय लगेगा।

पटना. राजधानी पटना में लंबे समय के बाद कोरोना अनलॉक-1 में पार्क तो खोल दिए गए लेकिन मानसून की बारिश की वजह से सन्नाटा पसर गया है। सुबह और शाम में लोगों के घूमने के लिए पार्कों को खोला गया था लेकिन बारिश के बाद उनमें पानी भर गया है। शहर के चर्चित इको पार्क में भी कुछ ही संख्या में दर्शक पहुंच रहे हैं। सिर्फ लोग छोटे पार्क जैसे एसकेपुरी पार्क, हार्डिंग पार्क, पुनाईचक पार्क, नवीन सिन्हा पार्क, शिवाजी पार्क समेत अन्य पार्कों में मॉर्निंग वॉक के लिए आ रहे हैं। लेकिन शाम में अभी सन्नाटा है।

मिली जानकारी के अनुसार, पटना पार्क प्रमंडल के अधीन 72 पार्क आते हैं। लॉकडाउन में ढील के बाद पार्क खुलते ही लोगों की आवाजाही बढ़ी लेकिन अचानक बारिश ने लोगों के आने पर ब्रेक लगा दिया। फिलहाल पार्क दो शिफ्ट में खोले जा रहे हैं। पहली शिफ्ट सुबह साढ़े पांच से दस बजे तक और दूसरी शिफ्ट शाम 4 से 7 बजे तक है। पहली शिफ्ट में तो कुछ लोग आ रहे हैं लेकिन शाम को पार्क खाली रहता है।

पार्क प्रशासन को उम्मीद है कि दुर्गापूजा के समय से पहले पार्कों में लोगों की भीड़ नजर नहीं आएगी। इको पार्क में शनिवार को करीब 200 लोग सुबह टहलने के लिए पहुंचे। वहीं शाम में 111 लोग आए। दूसरी ओर हार्डिंग पार्क, नवीन सिन्हा पार्क, पुनाईचक पार्क, एसकेपुरी पार्क, शिवाजी पार्क समेत छोटे पार्कों को मिलाकर सुबह-शाम में महज 600 के करीब मॉर्निंग वॉकर आए हैं।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें