पटना के पाटलिपुत्रा इंडोर स्टेडियम में बना 110 बेड का कोविड अस्पताल शुरू, 9 ICU

Smart News Team, Last updated: 03/05/2021 08:16 PM IST
  • पटना के पाटत्रिपुत्र में 110 बेड का कोविड 19 अस्पताल शुरू हो गया है जिसमें 9 आईसीयू वार्ड हैं. स्वास्थ विभाग के प्रधान सचिव ने सोमवार को इसका निरीक्षण भी किया.
पटना के पाटलिपुत्रा इंडोर स्टेडियम में बना 110 बेड का कोविड अस्पताल, 9 ICU ( प्रतिकात्मक तस्वीर)

पटना. बिहार की राजधानी पटना के कंकड़बाग इलाके में स्थित पाटलिपुत्रा इंडोर स्टेडियम में बनाए गए कोविड अस्पताल का संचालन सोमवार से शुरू हो गया है. स्वास्थ विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने कोरोना मरीजों के लिए बने अस्पताल का निरीक्षण किया. अस्पताल में 110 बेड और 9 आईसीयू वार्ड हैं. हर बेड पर मरीजों को ऑक्सीजन की सुविधा दी जाएगी.

सोमवार को प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने बताया कि पाटलिपुत्रा इंडोर स्टेडियन को कोरोना मरीजों के लिए शुरू किया जा रहा है जहां उन्हें हर तरह की सुविधा मिलेगी. बता दें कि इससे पहले पटना के आई अस्पताल में 115 बेड का इंतजाम किया जा चुका है. वहीं एनएमसीएच और आईजीआईएमएस को भी कोरोना डेडिकेटेड हॉस्पिटल बनाया गया है.

सावधान! रेमडेसिविर की जल्दबाजी में ना हो जाए ठगी, ऐसे हो रहा ऑनलाइन फ्रॉड

मालूम हो कि बिहार में कोरोना के मामले तेजी के साथ बढ़ते जा रहा है. सोमवार को राज्य में 11,407 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई. पटना समेत छह जिलो में पांच सौ से अधिक नए कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई. पटना में सर्वाधिक 2028 नए संक्रमित मिले हैं.

Video: मौसम ने दी गर्मी से राहत, पटना में झमाझम बारिश के साथ पड़े ओले

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें