पटना

बिहार की यूनिवर्सिटी में बिना मास्क नो एंट्री, पटना में फॉर्म भरने से रोके छात्र

Smart News Team, Last updated: 25/06/2020 05:50 PM IST
  • पटना की पीपीयू यूनिवर्सिटी के कॉलेजों में बिना मास्क लगाए परीक्षा फार्म भरने पहुंचे छात्रों को प्रवेश नहीं दिया गया। कॉलेज प्रशासन की ओर से सख्त निर्देश दिए गए कि बिना मास्क कोई भी छात्र कॉलेज न पहुंचे।
पटना में जब छात्र बिना मास्क पहने कॉलेज में फार्म भरने पहुंचे तो उन्हें बाहर ही रोक दिया गया।

पटना. कोरोना अनलॉक-1 में ढील के बाद लोग मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान भी नहीं रख रहे। ऐसे में अब हर जगहों पर नियमों को सख्त किया जा रहा है। बुधवार को राजधानी के पीपीयू कॉलेजों में बिना मास्क लगाए परीक्षा फार्म भरने पहुंचे छात्रों को परिसर में घुसने नहीं दिया गया। कॉलेज प्रशासन की ओर से सख्त निर्देश दिए गए कि कोई भी छात्र बिना मास्क कॉलेज न पहुंचे। कई छात्रों को तो कॉलेज की ओर से मास्क दिया गया जिसके बाद उन्हें अंदर जाने की इजाजत मिली।

प्राचार्य प्रो. तपन कुमार शांडिल्य ने इस संबंध में कहा कि कोरोना संक्रमण के खतरे के मद्देनजर सभी के लिए मास्क अनिवार्य है। मास्क नहीं पहनने वालों छात्रों का कॉलेज में प्रवेश निषेध है। इस बात की जानकारी नोटिस बोर्ड पर दी गई है।

पार्ट वन में फेल छात्र भी भर सकते हैं फॉर्म

बता दें कि तृतीय साल का परीक्षा फॉर्म भरने में प्रथम वर्ष का परीक्षा परिणाम परेशानी पैदा कर रहा है। क्योंकि पार्ट वन में कई छात्र फेल हैं। फेल छात्रों ने पार्ट वन का फॉर्म भरा था, लेकिन अब तक पार्ट वन की परीक्षा आयोजित नहीं हुई। विश्वविद्यालय प्रबंधन का कहना है कि किसी को भी फॉर्म भरने से नहीं रोका जा रहा है। पार्ट वन में अनुत्तीर्ण छात्र भी तीसरी वर्ष का फॉर्म भर सकते हैं लेकिन उनका फाइनल रिजल्ट प्रथम वर्ष में उत्तीर्ण होने के बाद ही जारी होगा।

अन्य खबरें