PMCH में नहीं शुरू हुई कोरोना की जांच, आदेश के बावजूद डॉक्टर और टेक्नीशियन गायब

Smart News Team, Last updated: 05/07/2020 02:09 PM IST
  • पटना मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में रविवार सुबह से ही कोरोना के सैंपल की जांच शुरू होने की तैयारी थी लेकिन डॉक्टर और टेक्नीशियन के ना पहुंचने से जांच शुरू नहीं हो सकी।
पटना पीएमसीएच में नहीं हुई कोरोना जांच शुरू

पटना. राजधानी के पीएमसीएच अस्पताल में पिछले कुछ दिनों से बंद कोरोना वायरस की जांच रविवार को भी शुरू नहीं हो पाई है। अस्पताल के माइक्रोबायोलॉजी लैब के खोलने के आदेश के बावजूद रविवार दोपहर तक कई वरीय डॉक्टर और टेक्नीशियन नहीं पहुंचे। इसी वजह से जांच भी शुरू नहीं हो पा रही है।

गौरतलब है कि डॉक्टर और टेक्नीशियन के कोरोना संक्रमित होने के बाद से पटना मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में रविवार सुबह से ही कोरोना के सैंपल की जांच शुरू होने की तैयारी थी। लेकिन सुबह लैब प्रभारी अध्यक्ष अकेले ही लैब में पहुंचे। वहीं कहा जा रहा है कि जांच शुरू करने के लिए डॉक्टरों को मनाने की कोशिश की जा रही है। माना जा रहा है कि डॉक्टर अस्पताल में सैनिटाइजेशन कार्य ना होने से डर रहे हैं।

आपको बता दें कि हाल ही में पीएमसीएच के माइक्रोबायोलॉजी विभाग के एक डॉक्टर और एक लैब टेक्नीशियन की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव मिली थी। दोनों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया गया। वहीं लैब को भी कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए बंद कर दिया गया था।

अस्पताल प्रशासन ने कहा था कि लैब को संक्रमणमुक्त करने के लिए तीन दिन जांच बंद रहेंगी। रविवार से जांच फिर शुरू होनी थी लेकिन सैनिटाइजेशन का काम पूरा ना होने की वजह से डॉक्टर और टेक्नीशियन लैब नहीं पहुंचे हैं।

अन्य खबरें