पटना: NMCH स्टाफ के साथ कोरोना मरीजों की मारपीट, डॉक्टरों ने किया काम ठप

Smart News Team, Last updated: 22/07/2020 06:47 PM IST
  • राजधानी पटना के एनएमसीएच अस्पताल में ईलाज को लेकर डॉक्टर और मरीज आपस में भिड़ गए. मारपीट के बाद गुस्साए डॉक्टरों ने काम बीच में ही रोक दिया.
अस्पताल में मारपीट

पटना. राजधानी पटना में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है. ऐसे में जिले के कोविड-19 के लिए सुरक्षित एनएमसीएच अस्पताल में कोरोना मरीजों और स्वस्थ्यकर्मियों के बीच मारपीट हो गई. यह विवाद ईलाज को लेकर हुआ. झगड़े के बाद गुस्साए डॉक्टरों ने अस्पताल में काम पूरी ठप कर दिया है. यहां तक की आपातकालीन में उपचार को रोक दिया गया है. जिला प्रशासन मामला सुलझाना का प्रयास कर रहा है.

मिली जानकारी के अनुसार, बुधवार को ईलाज को लेकर मरीज व डॉक्टर आपस में भिड़ गए. हालात इतने बेकाबू हो गए कि दोनों पक्षों में मारपीट हो गई. मारपीट से क्रोधित डॉक्टरों ने काम रोक दिया. एमरजेंसी सेवाओं पर भी रोक लगा दी गई. अस्पताल के कंट्रोल रूम प्रभारी ने सूचना जिलाधिकारी को दी.

शव का VIDEO वायरल होने व सेंट्रल टीम की फीडबैक पर एक्शन, NMCH के अधीक्षक हटाए गए

दरअसल एनएमसीएच में ऑक्सीजन की कमी हो गई है जिससे मरीज परेशान हैं. घटना से पहले एक मरीज ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए कब से चिल्ला रही थी स्टाफ नर्स नहीं दी. इसी पर दोनों तरफ से हाथापाई हो गई और एक मरीज के परिजन ने एक नर्स को चप्पल से पिटाई कर दी उसके बाद पूरा काम ठप हो गया.

पटना लॉकडाउन: शटर गिराकर मोबाइल बेचने वालों पर छापा, 2 अरेस्ट, भागे ग्राहक

कंट्रोल रूम से सूचना मिलते ही आला-अधिकारी अस्पताल पहुंचे और मामले को ठंडा कराने की कोशिश की. फिलहाल कोई भी डॉक्टर ड्यूटी पर नहीं है. मामला डीएम के संज्ञान में आने के बाद इसे सुलझाने की पूरी कोशिश की जा रही है.

 

अन्य खबरें