पटना के इन तीन अस्पतालों को मिलीं बिहार आई कोवैक्सीन की आधी से ज्यादा डोज

Smart News Team, Last updated: Thu, 14th Jan 2021, 10:32 PM IST
  • पटना के तीन बड़े अस्पताल पीएमसीएच, एनएमसीएच और एम्स को बिहार के लिए आवंटित कोरोना वैक्सीन की पहली खेप का 60 फीसदी मिला है.
पटना के इन तीन अस्पतालों को मिलीं बिहार आई कोरोना वैक्सीन की आधी से ज्यादा डोज

पटना. 16 जनवरी को कोरोना टीकाकरण के लिए बिहार में जितनी भारत बायोटेक की कोवैक्सीन डोज आवंटित हैं उसका आधे से ज्यादा हिस्सा पटना के तीन बड़े सरकारी अस्पताल पटना मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल (PMCH), नालंदा मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल और एम्स को मिला है. पहले चरण के लिए बिहार को 1 हजार वायल कोवैक्सीन यानी 20 हजार वैक्सीन की डोज मिल चुकी हैं जिनमें 598 वायल पटना के इन तीन अस्पतालों को आवंटित हैं. बता दें कि एक वायल में कोवैक्सीन की 20 डोज होती हैं. 

पटना सिविल सर्जन विभा कुमारी सिंह ने बताया कि राजधानी पटना के पीएमसीएच को 55 वायल यानी 1100 डोज, एनएमसीएच अस्पताल को 153 वायल यानी 3060 डोज और पटना एम्स को 390 वायल यानी 7800 वैक्सीन की डोज आवंटित हैं.

इंडिगो मैनेजर रुपेश सिंह मर्डर केस में 'सरकारी ठेका' एंगल, पुलिस के हाथ खाली

बिहार के एक स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने बताया कि पटना एम्स को वैक्सीन की 7,800 डोज आवंटित की गई हैं जिनका लगभग आधा हिस्सा पहली खेप में मिला है जबकि बाकी डोज वैक्सीन की दूसरी खेप में 28 दिनों के बाद मिलेंगी.

फसल नुकसान भरपाई को कृषि इनपुट अनुदान लेने के लिए अनिवार्य नहीं भूमि लगान रसीद

बता दें कि 16 जनवरी को कोरोना टीकाकरण अभियान शुरू होने जा रहा है. यह दिन कोरोना से जंग का एतिहासिक दिन होगा. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टीका लेने वाले मेडिकल स्टाफ से उनका फीडबैक जानेंगे. प्रधानमंत्री राजधानी पटना के भी एक टीकाकरण केंद्र से जुड़ेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें