पटना

कोचिंग संचालक निकला पटना PNB लूट का सरगना,जानें कैसे शराब से मिला पुलिस को सुराग

Smart News Team, Last updated: 03/07/2020 04:25 PM IST
  • राजधानी पटना में पंजाब नेशनल बैंक से दिन-दहाड़े 52 लाख रुपये की डकैती की गुत्थी को पटना पुलिस ने सुलझा लिया है। बीते 22 जून को पटना के बेऊर मोड़ स्थित पंजाब नेशनल बैंक में हुई 52 लाख रुपये की डकैती में शामिल गिरोह का पर्दाफाश हो गया है।
पटना पुलिस ने अब तक 33 लाख रुपये बरामद कर लिए।

राजधानी पटना में पंजाब नेशनल बैंक से दिन-दहाड़े 52 लाख रुपये की डकैती की गुत्थी को पटना पुलिस ने सुलझा लिया है। बीते 22 जून को पटना के बेऊर मोड़ स्थित पंजाब नेशनल बैंक में हुई 52 लाख रुपये की डकैती में शामिल गिरोह का पर्दाफाश हो गया है और उसके 5 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पटना पुलिस ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि डकैत गिरोह का सरगना कोचिंग संचालक अमन कुमार है, जो जक्कनपुर इलाके का रहने वाला है।

पटना बैंक लूट कांड: लकड़ी के डंडे से बैंक की सुरक्षा कर रहे थे 2 होमगार्ड जवान

शुक्रवार को दोपहर तीन बजे पटना एसएसपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि पीएनबी डकैती कांड में 27 जून को ही पुलिस के हाथ अहम सुराग लग गया था। गिरोह के एक अपराधी ने लूट के पैसे से शराब खरीद ली थी, जिससे पुलिस को अपराधियों तक पहुंचने में आसानी हो गई। पुलिस ने शराब को भी बरामद कर लिया है।

पटना एसएसपी ने बताया कि पटना पुलिस की 21 सदस्यीय टीम ने पीएनबी बैंक लूटकांड की गुत्थी को सुलझा लिया है। इस टीम में 13 सिपाही और नौ अफसर थे, जिन्होंने दिन रात छापेमारी कर इस केस की तह तक पहुंचने में सफल रहे। पुलिस ने अब तक 33 लाख 13 हजार रुपये बरामद कर लिए हैं और पांच डकैतों को गिरफ्तार किया है। इस घटना में इस्तेमाल पल्सर बाइक को भी पुलिस ने बरामद कर लिया है और इन सभी की सूचना बैंक को पुलिस ने दी है।

पटना में बड़ा डाका: बैंक स्टाफ को बंधक बनाया, फिर ऐसे 52 लाख लूट ले गए क्रिमिनल

गौरतलब है कि 22 जून को करीब 7 से 10 संख्या में अपराधियों ने दिनदहाड़े राजधानी में पंजाब नेशनल बैंक की अनीसाबाद शाखा में बड़ी लूट की वारदात को अंजाम दिया था और करीब 52 लाख रुपये की डकैती की थी। बैंक कर्मियों को बंधक बनाकर वरदात को अंजाम दिया गया था।

कैसे दिया था लूट की वारदात को अंजाम

सबसे पहले हथियार तानने के साथ धमकी देकर बदमाशों ने पहले अनीसाबाद स्थित पंजाब नेशनल बैंक के कर्मियों व ग्राहकों को बंधक बनाया। इसके बाद महज 20 मिनट के अंदर ही डकैतों ने तांडव करते हुए बैंक में डाका डाला। साथ ही बैंक के चेस्ट रूम, काउंटर व एक ग्राहक से 4 हजार 600 रुपये समेत 52 लाख 38 हजार रुपये लूट लिये।

फिल्मी स्टाइल में अपराधियों ने इस पूरी घटना को अंजाम दिया। पहले बैंक गेट पर तैनात होमगार्ड जवान को धकेल कर अंदर किया। बाद में अंदर मौजूद एक अन्य होमगार्ड को भी बंधक बना लिया। बैंक में दाखिल होने के बाद बदमाशों ने पहले होमगार्ड के जवानों को पीटा फिर गेट को अंदर से बंद कर दिया और शटर भी गिरा दिया।

अन्य खबरें