पटना

PNB लूटकांड में डकैतों की तरकीब जान पुलिस का भी माथा घुमा, अब क्या है सस्पेंस…

Smart News Team, Last updated: 04/07/2020 10:22 AM IST
  • पंजाब नेशनल बैंक की अनीसाबाद शाखा में डाका डालने वाले डकैतों में से एक सोनेलाल के रुपये छुपाने की तरकीब ने पुलिस वालों को भी हैरानी में डाल दिया।
पुलिस की गिरफ्त में आए पांचों आरोपी

पटना के पंजाब नेशनल बैंक से 52 लाख की डकैती की गुत्थी को पटना पुलिस ने सुलझा लिया है। इस मामले का रहस्योद्घाटन होने के बाद एक के बाद एक हैरान करने वाले तथ्य सामने आ रहे हैं। पंजाब नेशनल बैंक की अनीसाबाद शाखा में डाका डालने वाले डकैतों में से एक सोनेलाल के रुपये छुपाने की तरकीब ने पुलिस वालों को भी हैरानी में डाल दिया। डकैता सोनेलाल के घर छापा मारने गई पुलिस को तलाशी के दौरान पहली बार में कुछ हाथ नहीं लगा।

मगर जब पुलिस ने सख्ती दिखाई तो पूछताछ के दौरान उसने बताया कि घर की सीढ़ी के नीचे रुपये रखकर उसने ऊपर से कंक्रीट से ढलाई कर दिया, ताकि किसी को पता न चले। उसी की निशानदेही पर पुलिय ने सोनेलाल के घर से छह लाख रुपये बरामद किए।

कोचिंग संचालक निकला पटना PNB लूट का सरगना,जानें कैसे शराब से मिला पुलिस को सुराग

कोचिंग संचालक अमन है सरगना

पीएनबी में डकैती की घटना को अंजाम देने के बाद अपराधियों की तलाश सीसीटीवी फुटेज के आधार पर की जा रही थी। इसी बीच पुलिस ने बेऊर इलाके के मोबाइल टावर का डंप डाटा निकाला। कुछ सुराग हाथ लगे और जक्कनपुर के रहने वाले अमन का नाम सामने आया। इसके बाद पुलिस अमन पर नजर रख रही थी। बता दें कि अमन एक कोचिंग का संचालक है और वह अंग्रेजी पढ़ाता है। वही इस गिरोह का सरगना है।

पटना एसएसपी के अनुसार, इसी बीच अमन के घर प्रफुल्ल समेत अन्य चार अपराधी इकट्ठा हुए। मौका देखते ही पुलिस ने छापेमारी कर दी। सभी अपराधी एक साथ पकड़े गए। शुरू में उन्होंने अपने पेशे का हवाला देकर पुलिस को बरगलाने की कोशिश की, लेकिन बाद में अपराधियों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया।

पटना बैंक लूट कांड: लकड़ी के डंडे से बैंक की सुरक्षा कर रहे थे 2 होमगार्ड जवान

कितने रुपए लूटे, सस्पेंस बरकरार

लुटेरों ने पुलिसिया पूछताछ में यह खुलासा किया है कि उन्होंने 46 लाख रुपये ही लूटे थे, जबकि बैंक ने घटना के दिन 52 लाख रुपये लूटने की एफआईआर कराई थी। एसएसपी ने कहा है कि इस मामले की जानकारी उन्होंने पीएनबी के अधिकारियों को दे दी है। वैसे प्रथमदृष्टया पुलिस बैंक द्वारा कराई गई एफआईआर को ही सही मानकर चल रही है।

एक और लूट की गुत्थी सुलझी

अपराधियों के बैग से सोने का चेन मिलते ही राजधानी में हुई एक और लूट की घटना की गुत्थी सुलझ गई। पुलिस टीम बैंक डकैतों को पकड़कर थाने लायी तो अपराधियों के पास से बरामद बैग में एक सोने की चेन मिली। जब पुलिस ने चेन के बारे में अपराधियों से पूछा तो उन्होंने उसे अपने संबंधी का बता डाला। कड़ाई से पूछताछ करने पर लुटेरों ने बताया कि कंकड़बाग स्थित फस्ट क्राई नाम की दुकान के मालिक से उन्होंने चेन लूटी थी। इसके बाद पता चला कि उस दुकान में इसी गिरोह ने लूट की घटना को अंजाम दिया था।

अन्य खबरें