पटना: शादी-पार्टी में हर्ष फायरिंग पड़ेगी बहुत महंगी, अब जा सकते हैं जेल

Smart News Team, Last updated: Wed, 30th Jun 2021, 7:42 PM IST
  • शादी-पार्टी में अब हर्ष फायरिंग करना मंहगा पड़ सकता है और इसके लिए जेल भी जाना पड़ सकता है. हर्ष फायरिंग की बढ़ती घटना के कारण पुलिस मुख्यालय ने पटना जिले में हर्ष फायरिंग करने वालों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.
शादी-पार्टी में हर्ष फायरिंग पर सरकार की सख्ती. फोटो साभार-इंस्टाग्राम

पटना: बिहार की राजधानी पटना में अब शादी और पार्टी में हर्ष फायरिंग करना महंगा पड़ सकता है और इसके लिए जेल भी जाना पड़ सकता है. हर्ष फायिरंग में लोगों के घायल होने या मौत होने की बढ़ती घटना पर पुलिस ने सख्त कदम उठाया है. पुलिस मुख्यालय ने पटना जिले में हर्ष फायरिंग करने वालों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. पटना में शादी पार्टी में फायरिंग करना स्टेटस सिंबल बन गया है जिसे लेकर पुलिस अब सख्ती बरत रही है.

एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने कहा कि हर्ष फायरिंग संबंधित कोई भी मामला अगर संज्ञान में आता है तो पुलिस मामले पर तुरंत कार्रवाई करेगी. पिछले दिनों पटना जिले में हर्ष फायरिंग के कई मामले सामने आए थे जिसमें कुछ मामलों में पुलिस ने गिरफ्तारी की है. वहीं कुछ घटनाओं में आरोपी फरार चल रहे हैं.

8 साल के बच्चे से वसूले 5 लाख, ब्लैकमेलिंग की हैरतअंगेज वारदात से पुलिस भी हैरान

हर्ष फायरिंग के दौरान कई लोग जख्मी हो जाते हैं या फिर गोली लगने के कारण उनकी मौत हो जाती है. पटना जिले में ऐसे कई मामले आए हैं. पटना पुलिस के अनुसार धनरुआ थाने के वीर गांव में 16 जून को शादी समारोह में जयमाला के दौरान हर्ष फायिरंग की गई थी. इस घटना में दो बच्चे जख्मी हो गए थे. इनमें से एक बच्चे की इलाज के दौरान मौत हो गई थी. इस मामले में पुलिस ने गांव के छोटे राम, सोनी राम और संजीत राम के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी. इस मामले के आरोपी फरार चल रहे हैं.

वहीं पिछले साल 19 दिसंबर को पटना-बख्तियारपुर फोरलेन स्थित एक होटल में बर्थडे पार्टी का आयोजन किया गया था. इस पार्टी में दो युवकों ने हर्ष फायरिंग की थी. हर्ष फायरिंग की सूचना मिलने पर पुलिस होटल पहुंची और दोनों युवकों को गिरफ्तार किया.

साहस: जूलरी शॉप लूटने आए बदमाश से सर्राफ ने झाड़ू से ली टक्कर, ऐसे भगाए

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें