पटना

पटना: शादी के बाद पत्नी से 30 लाख दहेज मांग रहा था डॉक्टर पति , पुलिस ने दबोचा

Smart News Team, Last updated: 12/06/2020 09:03 PM IST
  • पटना में शादी के बाद भी एक शख्स लगातार अपनी पत्नी से 30 लाख रुपए के दहेज की मांग कर रहा था। हालांकि, पीड़िता की शिकायत पर आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया गया।
शादी के बाद पत्नी से मांग रहा था 30 लाख का दहेज, पटना पुलिस ने दबोचा

पटना. शादी के बाद पत्नी से 30 लाख रुपए का दहेज मांगने वाले पति को पुलिस ने दबोच लिया। उस दौरान वह जेपी सेतु से होते हुए समस्तीपुर जा रहा था। आरोपी शख्स आनंद की शादी इसी साल 25 फरवरी को पटना में प्रियंका से हुई थी। शादी के बाद आरोपी ने अपनी पत्नी को दहेज के नाम पर प्रताड़ित करना शुरू किया। बीते 9 जून को उसकी पत्नी प्रियंका ने आनंद, सास शीला नारायण, ननद आरती कुमारी, ननद के पति विनोद कुमार व भैंसुर आलोक कुमार के पर दहेज प्रताड़ना की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। जिसपर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आनंद को गिरफ्तार कर लिया।

पीड़िता का आरोप है कि शादी में ससुराल पक्ष को दस लाख नकद रुपये, महंगी गाड़ी और लाखों के आभूषण देने के बाद भी उससे 30 लाख रुपए और ब्रांडेड फर्नीचर की मांग की जा रही थी। प्रियंका ने बताया कि 28 फरवरी को रिसेप्शन वाले दिन भी उसके ससुराल पक्ष के लोगों ने पैसा मांगा था। प्रियंका से ससुरालपक्ष के लोगों ने बड़ी पार्टी देने का हवाला देते हुए कहा कि इस समारोह में बहुत पैसे लगे हैं। इस पर प्रियंका ने बोलना शुरू किया तो ननद ने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी।

पुलिस से प्रियंका ने कहा कि 19 अप्रैल को लॉकडाउन के दौरान उसके ससुरालवालों ने मारपीट की। फिर घर से बाहर निकाल दिया। विवश होकर उसे पैदल ही बोरिंग रोड से जक्कनपुर स्थित अपने मायके लौटना पड़ा। वहां जाकर उसने अपने परिजनों को आपबीती सुनाई। आरोप है कि जब प्रियंका अपने मायके में थी तो भी उसके ससुराल पक्ष के लोगों ने मायके पहुंचकर मारपीट की थी। फिलहाल आरोपी पति पुलिस की गिरफ्त में है।

अन्य खबरें