पटना: पढ़ाई के लिए ले रखा था किराये का मकान, पुलिस को किताब की जगह मिला लोडेड पिस्टल

Uttam Kumar, Last updated: Tue, 18th Jan 2022, 11:45 AM IST
  •  पटना पुलिस ने दीघा थाना क्षेत्र से रविवार को छपरा के पांच लड़के को गिरफ्तार किया है. पांचों पटना में पढ़ने के नाम पर किराये का मकान लेकर रह रहे थे. पुलिस को उनके कमरे से किताब की जगह लोडेड पिस्टल और एक गाड़ी की चाबी मिली है.  गाड़ी में नंबर प्लेट नहीं है.
पिस्टल.(प्रतीकात्मक फोटो)

पटना:  पटना के दीघा थाने क्षेत्र में विद्यार्थी के नाम पर किराये के मकान लेकर रह रहे पांच युवक के यहां जब पुलिस ने छपा मारा तो स्थानीय लोग दंग रह गए. पूरे फ्लैट में एक भी किताब नहीं मिला. पुलिस को उनके कमरे से एक लोडेड पिस्‍टल और एक बिना नंबर की कार मिली. मकान मालिक ने बताया कि सभी लोग पढ़ने की बात कही थी जिसके बाद उन्हें रहने के लिए कमरा दिया था. 

दरअसल रविवार रात दीघा थाने की पुलिस ने पांच बदमाशों को संदेह के आधार पर गिरफ्तार कर पूछताछ के लिए थाने लेकर आई थी. कमरे की तलाशी लेने के बाद पता चला की वे सभी लुटेरे हैं. पुलिस के अनुसार पांचों बदमाश दीघा में वाहन लूटते है. और फिर उसी वाहन का इस्तेमाल कर डकैती की योजना बना रहे थे. सभी की पहचान सारण के दिघवारा निवासी विङ्क्षलद कुमार, सारण के परसा निवासी रजनीश कुमार, सारण के मुफ्फसिल निवासी अमर कुमार उर्फ बाबा, डेरनी निवासी अमर कुअंर उर्फ रोहित और सारण के भेल्दी निवासी सुमित कुमार के रूप में हुई है.

Viral Video: सिविल ड्रेस में बाइक चोरी की शिकायत लेकर थाने पहुंचे SSP-दारोगा ने हड़का दिया 

सिटी एसपी के अनुसार दीघा में जनवरी में तीन बड़ी वारदातें हुई है. जिसमें दो बार फायरिंग की घटना और एक सबसे बड़ी वारदात दीघा-आशियाना रोड पर फ्लिपकार्ट सेंटर में 12 लाख रुपये की डकैती हुई थी. डकैती मामले में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए कोतवाली डीएसपी के नेतृत्व में टीम गठित की गई है. और मामले की Jजांच  भी शुरू कर दी गई है. 

इसी बीच सूचना मिली कि कुछ दिनों से पांच संदिग्ध इलाके में लगातार कार से घूम रहे हैं. जिसके बाद पुलिस ने संदेह के आधार पर उनके ठिकाने की जानकारी जुटाई और जांच के लिए वहां पहुंच गई. पुलिस को देखते ही पांचों कमरे से भागने लगे. हालांकि पुलिस ने सभी को पकड़ थाने लेकर आई. पुलिस पूछताछ में पहले तो सभी ने बताया कि वह प्रतियोगी परीक्षा के लिए पटना आए हैं. 

पटना: 57 साल के CO की गर्लफ्रेंड का फिल्मी ड्रामा, यौन शोषण का आरोप लगाया, अरेस्ट

लेकिन पुलिस जब उनके कमरे की तलाशी ली तो कमरे में एक किताब नहीं मिली. पुलिस को कमरे में एक लोडेड पिस्टल और एक गाड़ी मिली जिसपर कोई नेम प्लेट नहीं था. हालांकि पुलिस ने फ्लिपकार्ट सेंटर में हुई डकैती में इनके हाथ होने से इंकार किया है. पुलिस ने बताया कि ए गिरोह ने हाल ही में मुजफ्फरपुर से किसी तस्कर से पिस्टल खरीदी थी. हालांकि, किसी का अभी तक आपराधिक इतिहास सामने नहीं आया है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें