पटना: पीएम के नाम पर फर्जी वेबसाइट बना इंश्योरेंस पॉलिसी बेची, गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: 17/08/2020 03:24 PM IST
  • पटना में प्रधानमंत्री के नाम पर फर्जी वेबसाइट बनाकर इंश्योरेंस पॉलिसी बेचने के मामले में एक युवक को गिरफ्तार किया. दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने दीदारगंज पुलिस थाना की मदद से साइबर ठग को गिरफ्तार किया.
Patna police arrested man in cyber crime sells insurance policy with name of Prime minister

पटना. प्रधानमंत्री के नाम पर फर्जी वेबसाइट बनाकर इंश्योरेंस पॉलिसी बेचने के मामले में एक युवक को पटना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने दीदारगंज पुलिस थाना की मदद से इस युवक को गिरफ्तार किया. दीदारगंज थाना इलाके के ज्ञानचक गांव के सुरेंद्र यादव को ठगी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

पटना का ठग सुरेंद्र यादव फर्जी वेबसाइट बनाकर इंश्योरेंस पॉलिसी बेचता था. इस काम को संगठित रूप देने के लिए युवक ने दिल्ली में एक ऑफिस खोल रखा था.

इस फर्जीवाड़े के बारे में दिल्ली पुलिस को भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय के तरफ से एक मेल आया था. जिसमें बताया गया कि किसी शख्स द्वारा फर्जी तरीके से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर प्रधानमंत्री शिशु विकास योजना से इंश्योरेंस पॉलिसी बेच रहा था.  

कोरोना के कहर के बीच बिहार में नीतीश सरकार ने 6 सितंबर तक बढ़ाया लॉकडाउन

पॉलिसी का उसने जो नियम बनाया था, वो सही लग रहा था. उसने उपभोक्ताओं से 199 रुपये का इंश्योरेंस कराने और तीन साल की अवधि के बाद दो से तीन लाख रुपये देने की बात कही थी.

इस मामले की जानकारी होते ही दिल्ली पुलिस का साइबर सेल एक्टिव हुआ. मामले की जांच की जाने के बाद पुलिस ने छापेमारी करके आरोपित व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया. जानकारी के अनुसार इस मामले का नेतृत्व कर रहे सबइंस्पेक्टर मंजीत स्थानीय दीदारगंज थाने की पुलिस की मदद से गिरफ्तार कर लिया. 

JDU से निष्कासित पूर्व उद्योग मंत्री श्याम रजक राजद में शामिल, तेजस्वी रहे मौजूद

दीदारगंज थाना प्रभारी पुलिस ने बताया कि राजेश ज्ञानचक गांव का रहने वाला है. उन्होंने बताया कि स्व.ओमप्रकाश सिंह के बेटे सुरेंद्र को गिरफ्तार करके दिल्ली पुलिस की साइबर सेल को सौंप दिया गया है. 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें