शराबबंदी की सख्ती: दुबई से लाया था पिता के लिए दो बोतल विदेशी शराब, पटना में गिरफ्तार

Somya Sri, Last updated: Wed, 8th Dec 2021, 12:16 PM IST
  • सालों बाद दुबई से लौट रहे शख्स को पटना पुलिस ने दो बोतल विदेशी शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया है. युवक के मुताबिक उसे मालूम नहीं था कि बिहार में शराबबंदी है. इसलिए वह अपने पिता के लिए दुबई से 2 बोतल शराब लेकर आ रहा था. हालांकि पटना पुलिस ने शराबबंदी कानून की सख्ती दिखाते हुए शख्स को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.
शराबबंदी की सख्ती: दुबई से लाया था पिता के लिए दो बोतल विदेशी शराब, गिरफ्तार (फाइल फोटो)

पटना: पटना पुलिस ने दुबई से लौट रहे एक शख्स को दो बोतल विदेशी शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया है. युवक अरसे बाद विदेश से बिहार लौट रहा था. उसके साथ दो विदेशी शराब की बोतल थी. शख्स को बिहार में शराबबंदी है इस बारे में मालूम नहीं था. इसलिए अपने पिता के लिए 2 बोतल शराब दुबई से लेकर पटना आ रहा था. हालांकि अपने घर जाने के क्रम में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. युवक किसी होटल में रुका था. जहां पुलिस ने छापेमारी की तो युवक दो बोतल विदेशी शराब के साथ पकड़ा गया.

जानकारी के मुताबिक जिस होटल में युवक रुका था उस होटल वाले ने भी शक्स को शराबबंदी के बारे में नहीं बताया. वहीं दुबई से सालों बाद लौटें युवक को भी बिहार में शराबबंदी है इस बारे में मालूम नहीं था. वह अपने लगेज में दो बोतल विदेशी शराब अपने पिता के लिए लेकर आया था. इधर पुलिस नहीं जब होटल में अचानक छापा मारा तो युवक के लगेज से 2 बोतल विदेशी शराब बरामद की गई. पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

बिहार भी गजब है, दहेज लेने से मना करने पर ससुर-साले ने दूल्हे को पीटा

बता दें कि बिहार में शराबबंदी को लेकर पटना पुलिस एक्शन मोड में है. जगह जगह पर लोगों की ब्रेथ एनालाइजर के जरिए जांच की जा रही है. ब्रेथ एनालाइजर की मदद से पटना पुलिस उन लोगों को पकड़ रही है जो शराब पीकर किसी होटल में रुक जाते हैं या सड़कों पर वाहनों या पैदल चल रहे होते हैं. हाल जे दिनों में शराबबंदी की धज्जियां उड़ाते कई घटनाएं सामने आई थी. जिसके बाद से पुलिस प्रशासन इस मामले में सख्त हो गयी है. मालूम हो कि हाल ही में बिहार विधानसभा परिसर में भी शराब की दो बोतल मिली थी. इस मामले के सामने आने से हड़कंप मच गया था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें