पटना के थाने में बाबा रामदेव के खिलाफ केस, IMA सचिव ने FIR दर्ज कराया

Smart News Team, Last updated: Tue, 8th Jun 2021, 6:53 PM IST
  • एलोपैथी के खिलाफ बोलने और डाॅक्टर के मजाक उड़ाने वाले वायरल वीडियो के संबंध में योग गुरु बाबा रामदेव पर पटना के पत्रकारनगर थाने में केस दर्ज हुआ. आईएमए के डाॅक्टर सुनील कुमार के बयान पर बाबा रामदेव के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया.
बाबा रामदेव के खिलाफ पटना के पत्रकार नगर थाने में केस दर्ज.

पटना. बिहार की राजधानी पटना में मंगलवार को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने बाबा रामदेव के खिलाफ केस दर्ज करवाया. आधुनिक चिकित्सा विज्ञान और पद्धति के खिलाफ बोलने और डाॅक्टर का मजाक उड़ाने वाले वायरल वीडियो के संबंध में आईएमए के डाॅक्टर और आईएमए बिहार के सचिव सुनील कुमार के बयान पर पत्रकारगंज थाने में मुकदमा दर्ज हुआ है. पुलिस इस मामले की छानबीन कर रही है.

इस बारे में पत्रकारनगर थानाध्यक्ष मनोरंजन भारती ने कहा कि आईएमए के डाॅक्टर सुनील कुमार के बयान पर पत्रकार नगर थाने में केस दर्ज किया गया है. उन्होंने कहा कि पुलिस इस मामले की छानबीन कर रही है. छानबीन पूरी होने के बाद वरीय अधिकारियों के निर्देशानुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी.

बिहार में शराब तस्करी की जानकारी इन टोल फ्री नंबर पर दें, तुरंत होगा एक्शन

मिली जानकारी के अनुसार, पटना के पत्रकारनगर थाने में मंगलवार 7 जून को 317/21 केस नंबर में दर्ज किया है. बाबा रामदेव पर 186/269/270/336/420/499/504/505 आईपीसी 51,52,54 डिजास्टर मैनेजमेंट के एक्ट 2005 और 3 एपीडेमिक डिजीज एक्ट के तहत केस दर्ज किया है.बाबा रामेदव पर दर्ज एफआईआर में डाॅक्टर सुनील कुमार ने आरोप लगाया है कि कोरोना की लहर के दौरान बाबा रामदेव ने आधुनिक चिकित्सा विज्ञान और पद्धति के प्रति आम लोगों के मन में भ्रम पैदा किया. उसके प्रति अविश्वास बढ़ाया, जिससे डाॅक्टरों की भावनाएं आहत हुई हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें