सावधान: बिना मास्क पहने घूम रहे 22 हजार लोगों के पटना पुलिस ने काटे चालान

Smart News Team, Last updated: 12/07/2020 04:54 PM IST
  • कोरोना काल में बिना मास्क पहने राजधानी पटना में घूमने वाले 22 हजार लोगों के पुलिस चालान काट चुकी है।
बिना मास्क घूमना पड़ सकता है भारी

पटना. राजधानी पटना में कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है जिसे देखते हुए पुलिस-प्रशासन ने सख्ती भी बढ़ा दी है। पिछले पांच जुलाई से लेकर 12 जुलाई तक यानी एक सप्ताह में राजधानी में मास्क न पहनकर घर से बाहर निकले वाले 22 हजार 164 लोगों के चालान पुलिस ने काट दिए हैं। इन चालानों से सरकार के खाते में 11 लाख रुपए से अधिक का दंड जमा हुआ है।

गौरतलब है कि शनिवार को एडीजी मुख्यालय जितेंद्र कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी देते हुए बताया कि अनलॉक-2 में केंद्र और राज्य सरकार के दिशा-निर्देश का कड़ाई से पालन किया जा रहा है। नियमों का उल्लंघन करने वाले 7 हजार 862 वाहन जब्त किए गए हैं, जिनके मालिकों से एक करोड़ 92 लाख का जुर्माना भी वसूला गया है।

पटना HC की सुरक्षा में तैनात DSP समेत 19 जवान संक्रमित, 30 पुलिसकर्मियों की जांच

वहीं सूचना एवं जनसंपर्क विभाग सचिव ने बताया कि कोरोना संक्रमण से पैदा हुई हालात को देखते हुए राज्य सरकार सभी जरूरी कार्य कर रही है। लॉकडाउन के बाद से सरकार राहत और बचाव कार्य में 8538 करोड़ से अधिक राशि खर्च कर चुकी है। सामाजिक पेंशन ले रहे 84 लाख लोगों के खाते में तीन महीने की एडवांस पेंशन 1017 करोड़ भेजे गए हैं। साथ ही विभिन्न योजनाओं में छात्र-छात्राओं के खाते में 3261 करोड़ का भुगतान किया गया है।

सिपाही पत्नी को दारोगा संग रंगे हाथ पकड़ा था सिपाही पति, अब जानें क्या हुआ अंजाम

अन्य खबरें